फांसी के फंदे पर झूली किशोरी, मौत

0
56
प्रतीकात्मक

मैनपुरी(ब्यूरो)- थाना घिरोर क्षेत्र में मकान के कमरे में किशोरी का शव फांसी के फंदे पर झूलता मिलने से परिवार के लोगों में कोहराम मच गया। मृतका के भाई का आरोप है कि पुलिस की प्रताडना से परेशान होकर उसकी बहन ने आत्महत्या की है। पुलिस ने उसे पूछताछ के लिये थाने बुलाया था और जेल भेज देने की धमकी थी दी। पुलिस ने पंचनामा भरने के बाद शव का पोस्टमार्टम करवाया है। घटना के बाद से परिवार के लोगों में पुलिस के प्रति आक्रोश व्याप्त है।

बताते चले कि थाना घिरोर क्षेत्र के ग्राम नगला सिकरबार निवास रामदास बघेल की 17 वर्षीय पुत्री सरोज ने बुधवार की रात मकान के कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। गुरूवार की सुबह नींद से जागे परिजनों ने जब बेटी का शव फांसी के फंदे पर लटकता देखा तो कोहराम मच गया। जानकारी होते ही आसपास के लोग और ग्रामीण इक्कटे हो गये। घटना की सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस ने पंचनामा भरने के बाद शव का पोस्टमार्टम करवाया। पोस्टमार्टम हाउस पर मौजूद मृतका के भाई उमेश ने बताया कि कुछ दिन पूर्व गांव की ही विनीता नाम की एक लड़की गायव हो गई थी।

परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने गांव के ही शैलेन्द्र शर्मा नामक युवक को हिरासत में ले लिया था। शैलेन्द्र शर्मा पर आरोप है कि उसने विनीता को कहीं बेच दिया है। शैलेन्द्र शर्मा के उकसाने पर ही पुलिस मेरे पिता रामदास को पकड़ ले गई थी। इसके बाद पुलिस ने सूचना भेजी कि रामदास की लड़की सरोज को थाने पूछताछ के लिये भेज दो नही ंतो उसके पिता को जेल भेज देगें। बुधवार को मेरी बहन सरोज थाने गई थी। उमेश ने आरोप लगाते हुये बताया कि थाने में मौजूद एक महिला पुलिस कर्मी और एक दरोगा ने मेरी बहन का उत्पीडन किया था। उसे जेल भेज देने की धमकी भी दी थी। पुलिस की प्रताडना से परेशान होकर मेरी बहन जब घर लौटी तो वह गुमशुम थी। मां ने उससे काफी पूछने का प्रयास किया लेकिन वह इतनी डरी हुई थी कि उसका शरीर कांप रहा था। शाम को उसने खाना भी नहीं खाया था। पुलिस की प्रताडना से ही परेशान होकर ही मेरी बहन ने आत्महत्या की है।

पुलिस पर लगे आरोप बेबुनियाद-
थाना घिरोर के एसएसआई उदय प्रकाश शर्मा ने बताया कि ग्राम नगला सिकरबार में युवती ने फांसी लगाकर आत्महत्या की है। पुलिस पर प्रताडित करने के लगाये जा रहे आरोप बेबुनियाद है। मृतका सरोज की सहेली कुछ दिन पूर्व एक लडके के साथ फरार हो गई थी। सहेली होने के नाते उसे पूछताछ के लिये बुलाया गया था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही उसकी मौत के रहस्य से पर्दा उठ सकेगा।

रिपोर्ट- दीपक शर्मा 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here