प्रधान के हत्या में शामिल तीनों शूटर गिरफ्तार भेजे गये जेल

0
104


सोनभद्र(ब्यूरो) चोपन थाना क्षेत्र के कन्हौरा के ग्राम प्रधान की चुनावी रंजिश को लेकर की गई हत्या का खुलासा पुलिस ने शुक्रवार को किया।इस दौरान हत्यारोपियों शूटरों के पास से बड़ी मात्रा में असलहा और जिंदा कारतूस बरामद हुए। पुलिस ने पकड़े गए शूटरों को विभिन्न धाराओं के तहत जेल भेज दिया है। विगत चार जून को कन्हौरा ग्राम प्रधान रमेश मौर्या की कुछ लोगो ने गोली मारकर हत्या कर दी थी।ग्राम प्रधान की हत्या के बाद इलाके में सनसनी फैल गई थी और हत्यारोपी आराम से घटना को अंजाम देने के बाद भाग निकले थे।
पुलिस के लिए हत्या का खुलासा करना चुनौती बन गया था।

पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में गठित टीम ने हत्या की जांच पड़ताल शुरू की तो मामले का पता चल गया।चुनावी रंजिश को लेकर ग्राम प्रधान की हत्या का पता चलने के बाद पुलिस ने हत्यारों की तलाश शुरू कर दी थी ।पुलिस ने बड़ी सफलता हासिल करते हुए हत्या में शामिल तीनों शूटरों जितेंद्र यादव पुत्र रामधारी यादव निवासी झरिया थाना कोन, रविन्द्र चौधरी पुत्र बिल्कुली चौधरी तथा संतोष चौधरी पुत्र कामेश्वर चौधरी निवासी कन्हौरा थाना चोपन को घेरेबन्दी कर गिरफ्तार कर लिया।

पकड़े गए हत्यारोपियों के पास से तमंचा 315 बोर, खोखा कारतूस एक और एक अदद बाइक के साथ गिरफ्तार किया।पुलिस की पूछताछ पर अभियुक्तों ने अपना जुर्म स्वीकार किया। अभियुक्तों ने बताया कि घटना ग्राम प्रधान की रंजिश के तहत वर्चस्व को लेकर नामजद अभियुक्त द्वारा साजिश के तहत उनके माध्यम से कराई गई थी। अभियुक्तों की गिरफ्तारी करने वाली पुलिस टीम में प्रभारी निरीक्षक चोपन विनय कुमार सिंह, प्रभारी स्वाट टीम राजकुमार सिंह, उप निरीक्षक चोपन राधाकृष्ण यादव, कांस्टेबल चोपन अजीत यादव, अनिल सिंह अरविंद सिंह, जगदीश मौर्य, शैलेंद्र यादव, जितेंद्र यादव हरिकेश यादव, वीरेंद्र कुशवाहा और क्राइम ब्रांच कांस्टेबल सौरव कुमार राय व दिलीप कश्यप शामिल रहे।पुलिस अधीक्षक द्वारा पुलिस टीम को प्रोत्साहन के लिए पांच हजार नगद पुरस्कार से पुरस्कृत करने की घोषणा की गई है।

रिपोर्ट – ज़मीर अंसारी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here