तृतीय दिवस पर श्रमदान का रहा बोलबाला

0
167

लालगंज, रायबरेली। राष्ट्रीय सेवा योजना की इकाई बैसवारा इण्टर कालेज लालगंज के तृतीय दिवस के कैम्प मे स्वयंसेवकों ने प्रथम सत्र मे श्रमदान कर साफ सफाई का कार्य किया है। आलमपुर गांव के मन्दिर मे स्वयंसेवकों ने साफ सफाई की और रेलवे स्टेशन की गली को भी सुव्यवस्थित किया।

कार्यक्रम अधिकारी रामजी लाल श्रीवास्तव ने स्वयंसेवकों को सदैव जनहित मे कार्य करने को तैयार रहने के लिये प्रेरित किया है।बौद्धिक सत्र कार्यक्रम के मुख्य अतिथि वरिष्ठ अध्यापक स्वतंत्र बहादुर सिंह ने स्वयंसेवकों को उत्कृष्ट कार्यों को करने के लिये प्रेरित किया। बतौर मुख्य अतिथि बोलते हुये स्वतंत्र बहादुर सिंह ने कहा कि स्वयंसेवी संस्थायें अपने कार्यक्रमों के माध्यम से सम्पूर्ण समाज मे बिना किसी भेदभाव के राष्ट्रीय एकता व समरसता का भाव जागृत करती है। विशिष्ट अतिथि वीरेन्द्र बहादुर सिंह ने कहा कि पीडित,दलित और शोषित वर्ग के मंच पर समान स्थान देने मे स्वयंसेवी संगठन प्रमुख भूमिका निभा रही है।बौद्धिक वर्ग का संचालन ज्योति शर्मा के द्वारा किया गया है।अंकिता प्रजापति व नेहा सिंह ने लक्ष्य गीत का गायन किया।इस अवसर पर पूर्व स्वयंसेवकों ने भी कैम्प मे भाग लेकर अपने कनिष्ठ स्वयंसेवकों का उत्साहवर्धन करने का कार्य बखूबी किया है।

रिपोर्ट – राजेश यादव

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY