श्री कलराज मिश्र ने वैश्वि‍क लघु और मझौले उद्यम (एसएमई) शिखर सम्‍मेलन 2015 का उद्घाटन किया|

0
182

kalrajmishraइस अवसर पर केंद्रीय सूक्ष्‍म, लघु और मझौले उद्यम मंत्री श्री कलराज मिश्र ने कहा कि लघु और मझौले उद्यमों को विभिन्न देशों में उनके समकक्षों के साथ साझेदारी कर अधिक प्रतिस्पर्धी बनने की कोशिश करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने इस क्षेत्र को बढ़ावा देने के लिए कई योजनाएं शुरू की हैं। इस उद्देश्य हेतु सरकार की सहायता के लिए निजी क्षेत्र को भी आगे आना चाहिए।

श्री कलराज मिश्र ने आज (07 दिसंबर, 2015) इंडिया हेबिटेट सेन्टर में वैश्विक लघु और मझौले उद्यम (एसएमई) शिखर सम्मेलन 2015 का उद्घाटन किया। इस वर्ष सम्मेलन का विषय है ‘’वैश्विक एसएमई साझेदारी के जरिए मेक इन इंडिया।’’ यह सम्मेलन, सीआईआई ने सूक्ष्म, लघु और मझौले उद्यम मंत्रालय के साथ भागीदारी कर आयोजित किया है।

इस सम्मेलन का उद्देश्य आपसी कारोबार को बढ़ाना और उभरते भारतीय बाजार को तलाशने के लिए वैश्विक एसएमई उद्यमों को भारतीय सूक्ष्म, लघु और मझौले उद्यमों के साथ जोड़ना है। यह सम्मेलन सूक्ष्म, लघु और मझौले उद्यम के मुद्दों से निपटने और सीमापार साझेदारी के अवसर तलाशने में प्रमुख निर्णायकों, व्यवसाय प्रमुखों और बहुपक्षीय, ग्लोबल फंडिंग एजेंसी के लिए मज़बूत मंच तैयार करने का कार्य करेगा।

Source _ PIB

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

3 × two =