श्यामा गोपाल जी महाराज के प्रवचन में झूमे लोग

0
78

बरवाअड्डा/धनबाद (ब्यूरो)- कल्याणपुर फुफुवाडीह में भव्य यज्ञ का आयोजन किया गया है, जिसमे भव्य भागवत कथा का आयोजन किया गया है। प्रख्यात कथा वाचक श्यामा गोपाल जी महाराज ने बुधवार को कहा कि परिवार में सुख-शांति के लिए घर के मुखिया को मालिक बनकर नही, माली बनकर काम करना चाहिए।

ऐसा करने  से परिवार खुशहाल बना रहेगा। कल्याणपुर फुफुवाडीह यज्ञ समिति के तत्वाधान में भागवत कथा के पांचवे दिन श्यामा गोपाल जी महाराज ने इसी तरह भक्तो को कथामृत का पान कराया। उन्होंने कहा कि आज के मानव कामन मनी यानी संपत्ति अर्जित करने में लगा रहता है किंतु जिसने प्रभु को अपना मन ही मान लिया उनका मन प्रभु में ही लगा रहेगा। उनके सपने में भी विपत्ति नहीं आती है।

उन्होंने कहा कि पूत सपूत हो तो भी, कपूत हो तो भी धन का संचय अनुचित ढंग से नहीं करना चाहिए क्योंकि धन अपने साथ कई तरह की विपत्तियां भी लाता है। वैसे भी जो धन जैसे आता है वैसे ही चला जाता है। ऐसे धन के पीछे भागने से कोई लाभ नहीं होता है। प्रत्येक इंसान को अपना शेखा प्रभु को ही बनाना चाहिए जिसे प्रभु अपना सखा मान लेते हैं वह भिखारी नहीं रह जाता है। जब तक कथा चला सैकड़ो की संख्या में महिला, पुरुष एवं बच्चे अपने जगह से टस से मस नही हुवे और पूरा कथा का आनंद उठाया। मोके पे यज्ञ समिति के अध्यक्ष बृजनंदन महतो, उपाध्यक्ष संतोष महतो सचिव रणजीत रवानी, उप सचिव डालूराम साव, कोषाध्यक्ष दीनदयाल साव, उप कोषाध्यक्ष बलिराम साव समेत सैकड़ो लोग मौजूद थे।

रिपोर्ट- गणेश कुमार 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here