कछुए की गति से चल रहे निर्माण कार्य को लेकर ग्रामीणों ही नहीं वाहन चालकों में भी रोष

0
53

जालौन ब्यूरो : कोंच चैराहे से पंचानन चैराहा कोंच तक कछुए की गति से चल रहे निर्माण कार्य को लेकर ग्रामीणों ही नहीं वाहन चालकों में भी रोष व्याप्त है। उखड़ी सड़क से उड़ने वाली धूल के चलते सड़क किनारे रहने वालों गांववालों में संक्रामक रोग फैल रहे हैं। पीड़ित ग्रामीणों एवं वाहन चालकों ने जिलाधिकारी से उक्त सड़क का निर्माण कार्य अतिशीघ्र पूरा कराए जाने की मांग की है।

नगर के कोंच चैराहे से पंचानन चैराहा कोंच तक सड़क का चैड़ीकरण एवं पुनः निर्माण कार्य कराया जा रहा है। जो कच्छप गति से चल रहा है। लगभग आठ माह पूर्व पूरी सड़क को उखाड़ दिया गया था। निर्माण कार्य काफी धीमा चलने से न सिर्फ वाहन चालकों को परेशानी हो रही है। उखड़ी सड़क पर चलने से उक्त मार्ग पर कई बार वाहन भी दुर्घटनाग्रस्त हो चुके हैं। तो वहीं, सड़क पर गिटटी पड़ी होने से कई बार किसी वाहन से दबकर उछली गिटटी ग्रामीणों को भी घायल कर देती है। जिसके चलते सड़क किनारे के गांव उदोतपुरा, देवरी, रनुआं, भेंड आदि गांवों के लोग काफी परेशान हैं। इतना ही नहीं जगदीश पांचाल सिकरीराजा, गजेंद्र सिंह चैहान उदोतपुरा, राकेश रनुआं, प्रताप सिंह देवरी आदि बताते हैं कि सड़क उखड़ी होने की वजह से दिन भर सड़क से रेत मिली हुई धूल उड़ती रहती है। सड़क से उड़ने वाली धूल के गुबार से गांववालों में संक्रामक बीमारियां फैल रही हैं। लोग आंखों संबंधी, खांसी, जुकाम, श्वांस, दमां जैसी बीमारियों से पीड़ित हो रहे हैं। अभी परीक्षा का समय चल रहा है। सड़क खराब होने के चलते परीक्षार्थी समय से परीक्षा कंेद्र नहीं पहुंच पा रहे हैं। पीड़ित ग्रामीणों एवं वाहन चालकों ने जनहित को देखते हुए जिलाधिकारी संदीप कौर से उक्त मार्ग पर अतिशीघ्र निर्माण कार्य पूरा कराए जाने की मांग की।

रिपोर्ट – अनुराग श्रीवास्तव

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY