पूंछतांछ खिड़की में तैनात लिपिक ड्यूटी के दौरान भरता खर्राटा

0
136

उरई/जालौन ( ब्यूरो)- रेलवे स्टेशन उरई में कई काउंटर ऐसे हैं जहां पदस्थ कर्मी यात्रियों की बातों को अनसुना कर खर्राटा भरकर अपनी नींद पूरी करने में लगे रहते हैं फिर चाहे यात्रियों को इसका खामियाजा ही क्यों न उठाने पड़े इससे उनका कोई मतलब नहीं रहता है।

ऐसा ही नजारा आज कल उरई रेलवे स्टेशन परिसर में पूंछतांछ खिड़कीं पर अक्सर ही यात्री देखते हैं कि जब वह ट्रेनों के बारे में जानकारी करने उक्त खिड़ंकी पर पहुंचते हैं वहां पर तैनात कर्मचारी नींद में खर्राटा भरता मिलता है। बार-बार आवाज देने के बाद भी न तो उक्त कर्मचारी की कुंभकर्णी नींद टूटती है और न ही वह कोई जबाब देता हैं। यदा कदा यदि कोई जागरूक यात्री खिड़की पर पहुंचकर चिल्लाकर उसे जगाने का प्रयास करता है तो उक्त लिपिक ऐसे यात्रियों के साथ ही अभद्रता करने पर उतारू हो जाता है।

ऐसा नजारा कोई एक या दो दिन का नहीं बल्कि अक्सर ही उक्त कर्मचारी अपनी नींद पूंछतांछ खिड़की में बाकायदा कुर्सी पर विराजमान होता है और दूसरी कुर्सी पर अपने पैर पसारे हुये देखा जा सकता है। भले ही रेलमंत्री सुरेश प्रभु यात्रियों की सुविधाओं के मद्देनजर उरई स्टेशन को माॅडल स्टेशन बनाने की पहल कर रहे हों लेकिन जब तक ऐसे कर्मीचारी किसी भी रेलवे स्टेशन पर तैनात रहेंगे तो वह विभाग के साथ-साथ केंद्र सरकार की नीतियों को ही पलीता लगाने में लगे दिखायी देंगे।
रिपोर्ट- अनुराग श्रीवास्तव

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY