उत्तराखंड(ब्यूरो)- चार धाम में बर्फबारी, लगातार बारिश से बढ़ी ठिठुरन

0
184

उत्तराखंड में मौसम में फिर करवट बदलने के साथ ही बर्फबारी का क्रम शुरू हो गया है। केदारनाथ, बदरीनाथ व हेमकुंड साहिब, चार धाम समेत  आसपास की चोटियों पर हिमपात हो रहा है। वहीं, सूबे में अनेक हिस्सों में रिमझिम बारिश हो रही है। हवा में भी ठंडक महसूस की जाने लगी है। उधर, मौसम विभाग के मुताबिक सूबे में अनेक स्थानों में हल्की से मध्यम वर्षा और तीन हजार मीटर व इससे अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में हिमपात का क्रम जारी रहेगा।

उत्तराखंड में उछाल भरते पारे के बीच को गत शाम को बादलों की आवक शुरू हुई, जो आज सुबह तक है। इसके चलते चमोली व रुद्रप्रयाग जनपदों में भी मौसम का मिजाज बदला और बदरीनाथ, हेमकुंड साहिब व केदारनाथ में वहां हिमपात हो रहा है।

वहीं, देहरादून, हरिद्वार, चमोली, रुद्रप्रयाग, उत्तरकाशी, पौड़ी, टिहरी में रिमझिम बारिश हो रही है। कुमाऊं मंडल में पिथौरागढ़ में ऊंची चोटियों पर हिमपात हो रहा है। साथ ही अन्य इलाकों में बारिश हो रही है। चंपावत, नैनीताल आदि स्थानों पर बादल घिरे हैं। वहां बारिश की संभावना बनी है। इसके चलते हवा में ठंडक बनी हुई है।
मौसम विज्ञान केंद्र, देहरादून के निदेशक विक्रम सिंह ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ के चलते बारिश-बर्फबारी के आसार बने हैं। अनेक स्थानों में हल्की से मध्यम वर्षा और चोटियों पर बर्फबारी का क्रम जारी रहने की संभावना है।

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here