समाजसेवी संगठन ने पत्रकारों का फूल-मालाओं से किया स्वागत

0
119

कन्नौज (ब्यूरो)- किसी गरीब परिवार की मदद करना या बेसहारा बच्चों को सहारा देना भूखे को रोटी देना इससे बड़ा पुन्य का काम कोई हो ही नही सकता। जरूरतमंद को आप मदद करते है उन्हें सहारा देते है तो परमात्मा भी खुश होता है। भारत सरकार ने भी बच्चों के लिए चाइल्डलाइन 1090 फोन सेवा को चालू किया है जिसके तहत भारत में बेसहारा बच्चों के लिए समाजसेवी संघठन भी काम कर रहे है।

कन्नौज में भी बेसहारा बच्चों के लिए एक समाजसेवी संस्था काम कर रही है। ये संस्था बेसहारा बच्चे बीमार बच्चे गुम हुए बच्चे मजदूरी करने बाले बच्चों को सहारा देते है। किसी अनाथ बच्चे की परवरिश की बात हो तो ये समाज सेवी संघठन मासूम बेसहारा बच्चों का पालन पोषण अपने ही संस्था द्वारा करते है। गुमहुए बच्चों को उनके घर तक भी पहुचाने का काम करते है। इन बच्चों की देख भाल के लिए संघठन हमेशा बेसहारा बच्चों के लिए काम कर रहा है।

अच्छे काम को लेकर संस्था को कई बार मेराज बनो को आलाधिकारियों और समाजसेवी संघठन के द्वारा सम्मानित भी किया है। मेराज बनो एक महिला होकर भी गरीब बेसहारा मासूम बच्चों को ढूढ कर उनकी देखभाल करती है । इनके इस काम को उनके बेटे तंबीर अहमद भी उनका साथ देते है। कई वर्षो से मासूम बेसहारा बच्चों के लिए तनबीर अहमद काम कर रहे है।

तनवीर अहमद ने कान्यकुब्ज पत्रकार समिति कन्नौज प्रेस क्लब के नव निर्वाचित जिला अध्यक्ष श्री राहुल त्रिपाठी वरिष्ठ जिला उपाध्यक्ष लोकेश दुबे जी कोशाध्यक्ष प्रमोद दुबे उर्फ गुड्डू दादा, महामंत्री राजीव  दुबे सहित अमर उजाला के वरिष्ठ पत्रकार योगेंद्र बघेल, अमित कुशवाहा एवम लाइव इंडिया के अलीममुद्दीन, अखंड भारत के जिला संवाददाता सुरजीत कुशवाहा व अन्य प्रत्रकार  साथियो का फूल मालाओं से स्वागत किया।

रिपोर्ट- सुरजीत सिंह 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here