पटरी की दुकानदारों को लेकर समाजिक कार्यकर्ताओं का अनशन शुरू

बलिया(ब्यूरो)- पटरी दुकानदारों को प्रशासन द्वारा हटाए जाने के बाद कोई वैकल्पिक व्यवस्था नहीं होने पर मंगलवार को दुकानदारों संग संगठनों ने आंदोलन शुरू कर दिया। शहीद पार्क चौक में दुकानदारों के समर्थन में क्रमिक अनशन शुरू हुआ। सामाजिक कार्यकर्ता विकास पांडेय लाल ने पटरी दुकानदारों के हक में क्रमिक अनशन की शुरूआत की। इसमें कई और संगठन समर्थन में उतर गए है। पटरी दुकानदारों को हटाने के साथ ही प्रशासन को उनको उचित स्थान भी देना चाहिए था। इनके सामने अब भुखमरी का संकट आ खड़ा हुआ है।

पटरी दुकानदार रहमत अली ने कहा कि शहर का विकास होना चाहिए लेकिन किसी की दुनिया उजाड़ कर नहीं। दुकानदारों के हटाने के बाद उन्हें दुकान लगाने के लिए कोई जगह उपलब्ध कराना चाहिए। इस आंदोलन में अपना समर्थन देते हुए गोंडवाना पीपुल्स पार्टी के नेता अरविन्द गोंडवाना ने कहा कि संगठन पूरी तरह से पटरी दुकानदारों के साथ है। इनके हक लड़ाई के लिए सदैव तत्पर रहूंगा।

समाज सेवी राहुल सिंह सागर ने कहा कि हर जाति पात को भुला कर गरीब दुकानदारों के हक में उतरना होगा। सभा को एससी कालेज के पूर्व अध्यक्ष रोहित चौबे, शशांक पांडेय, छोटू, रवि कुमार यादव, अशीष कुमार तिवारी, शुभम , फैयाज अहमद, सोनू कुमार, सुनील कुमार, अब्दुल लतीफ आदि ने संबोधित किया।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY