समाजवादी पेंशन की दोहरे स्तर पर होगी जांच

0
87

बलिया (ब्यूरो)- सोमवार को विकास भवन सभागार में जिलाधिकारी गोविंद राजू एनएस ने विभागवार कार्यां की मासिक समीक्षा बैठक की। विशेष रूप से निर्माण कार्यां की प्रगति पर जिलाधिकारी का विशेष फोकस रहा। कहा कि जितना धन है उससे निर्माण कार्यों में तेजी बनी रहे। समाजवादी पेंशन की जांच सम्बन्धी जरूरी निर्देश नोडल अधिकारियों को दिये।

समीक्षा बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि समाजवादी पेंशन की जांच पहले ग्राम स्तर पर सचिवों द्वारा होगी। सत्यापन के बाद मिली सूची में से 25 प्रतिशत की जांच न्याय पंचायत स्तर पर बनाये गये नोडल अधिकारी करेंगे। वित्तीय वर्ष का पहला महीना होने के नाते बहुत सारे विभागों का लक्ष्य निर्धारित नही हुआ था। जिलाधिकारी ने कहा कि जैसे ही लक्ष्य मिले, उसके अनुसार तेजी से प्रगति बढ़ाने में लग जाएं। जिले में हो रहे एक-एक परियोजनाओं की प्रगति के बारे में सम्बन्धित कार्यदायी संस्था से पूछताछ की।

उन्होंने कहा कि जिनके प्रोजेक्ट छोटे-मोटे कारणों से हैण्डओवर नही हो रहा है तत्काल कार्य पूर्ण कराकर हैण्डओवर की कार्यवाही करें। जिस कार्य के लिए धन मिल गया है वहां तेजी से कार्य हो। चल रहे प्रोजेक्ट में मिट्टी की जरूरत पड़ने पर खनन अधिकारी से बात करने के बाद कार्य जारी रखें। लोनिवि एक्सईएन से सड़क निर्माण संबंधी जानकारी ली। निर्देश दिया कि जो भी कार्य हो रहे है उनकी गुणवत्ता बेहतर होनी चाहिए। डीपीआरओ से शौचालय निर्माण की स्थिति जानी। बेस लाईन सर्वे का काम जल्द पूरा करने के बाद शौचालय निर्माण युद्धस्तर पर शुरू कराने को कहा। इसके अलावा अन्य अधिकारियों से भी विभागीय प्रगति की जानकारी ली।

रिपोर्ट- संतोष कुमार शर्मा 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here