सरकार की मंशा को साकार कर रही फर्म, आसान किश्तों पर ड्रा द्वारा गरीबो को उपलब्ध करा रही है सोलर

0
128
प्रतीकात्मक फोटो

प्रतापगढ़ (ब्यूरों)- आज के समय मे समूचे विश्व की सबसे बड़ी समस्या ग्लोबल वार्मिंग और ऊर्जा के क्षेत्र में आत्म निर्भरता है। ग्लोबल वार्मिंग को कम करने और ऊर्जा के क्षेत्र में आत्म निर्भरता बनाने के लिए सरकार सौर ऊर्जा पर खूब जोर दे रही है और ग्रामींचलो के अलावा शहरो में भी सोलर पैनल लगाने के लिए जनता को जागरूक कर रही है। इसके अलावा सोलर उत्पादों पर भी सरकार छूट भी दे रही है।

सरकार की इसी मंशा को आगे बढ़ाने की जिम्मेदारी का काम जिले में एक फर्म भी कर रही है। ग्रामीणांचल में यह फर्म आसान मासिक किश्तों पर लकी ड्रा द्वारा लोंगो को सोलर उपलब्ध करा रही है।

प्रतापगढ़ जिले के बाबागंज ब्लाक के महेशगंज बाजार में आई. के. इलेक्ट्रॉनिक्स नामक फर्म महीने में प्रत्येक व्यक्ति से 600 रूपये प्रतिमाह 15 माह तक लेती है। जिसमे 50 रुपये का रजिस्ट्रेशन चार्ज अलग से लगता है और प्रत्येक माह में 11 लोगो को लकी ड्रा द्वारा इनाम देती है| जिसमे सोलर पैनल, बैटरी, पंखा और बल्ब शामिल होता है। जिस व्यक्ति का जिस महीने में ड्रा निकल आता है। उसको उसके बाद कोई पैसा नही देना होता है। किस्मत के सहारे मिलने वाले थोड़े से पैसे में हज़ारों रूपये के इनाम के प्रति इस आकर्षक ड्रा के प्रति लोंगो का जबर्दस्त क्रेज है। प्रत्येक माह की 21 तारीख को 11 लोंगो को इनाम दिया जाता है।

आज 21 मई को हुए लकी ड्रा में ए के शुक्ल, छोटे लाल, रवि, राम ललित, गीता देवी, सूरज कुमार, संदीप कुमार, कमलेश कुमार, राधे श्याम, रमेश और संतोष कुमार को इनाम मिला। कार्यक्रम आयोजन के दौरान श्याम लाल, राकेश शुक्ल, नरेंद्र पांडेय, प्रदीप मौर्य, आदित्य त्रिपाठी, सुरेश विश्वकर्मा, फूलचन्द्र गुप्ता इत्यादि लोग मौजूद रहें।

रिपोर्ट- विश्व दीपक त्रिपाठी

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY