जनपद के समस्त अधिकारी तहसील दिवस में दर्ज शिकायतों का सर्वोच्च प्राथमिकता के साथ करें निस्तारण:: जिलाधिकारी

0
98


गौतमबुद्ध नगर (ब्यूरो) जिलाधिकारी बृजेश नारायण सिंह ने जनपद के समस्त विभागीय अधिकारियों को निर्देश देते हुए उनका आह्वान किया है कि तहसील दिवस में जनता की जो शिकायतें दर्ज हो रही हैं, उनके संबंध में अधिकारियों के द्वारा पूर्ण रूप से गंभीरता दिखाई जाए और तत्काल कार्रवाई करते हुए गुणवत्तापरक रूप से उनका निस्तारण कराया जाए। इस संबंध में लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों को चिन्हित करते हुए उनके विरुद्ध कार्यवाही प्रस्तावित की जाएगी। जिलाधिकारी जेवर तहसील में तहसील दिवस की अध्यक्षता करते हुए अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश प्रदान कर रहे थे ।

डीएम ने कहा कि वर्तमान सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है कि जनता के प्रति सभी विभाग संवेदनशील होकर कार्रवाई करते हुए उनके सामने आने वाली शिकायतों का निस्तारण तत्काल प्रभाव से करें, ताकि जनता को सुशासन का लाभ प्राप्त हो सके । उन्होंने कहा कि तहसील दिवस कार्यक्रम की शासन स्तर पर भी मॉनिटरिंग की जा रही है और इसमें यदि कहीं पर लापरवाही पाई जाती है तो संबंधित विभागीय अधिकारी दंड के भागी बनेंगे। अतः सभी अधिकारी संवेदनशील होकर जनता की समस्याओं का तत्काल निस्तारण करने की कार्रवाई करें ।

उन्होंने बताया कि आज पूरे जनपद में सभी तहसीलों में तहसील दिवस का आयोजन संपन्न हुआ । पूरे जनपद में 248 जनता की शिकायतें दर्ज हुई जिसके सापेक्ष 15 शिकायतों का मौके पर निस्तारण अधिकारियों के माध्यम से कराया गया है। उन्होंने बताया कि जेवर तहसील में 84 शिकायतें दर्ज हुई और 4 का निस्तारण किया गया । इसी प्रकार दादरी में 132 शिकायत दर्ज हुई और 8 शिकायतों को अधिकारियों के माध्यम से निस्तारण कराया गया है। सदर तहसील में 32 शिकायतों के सापेक्ष 3 शिकायतों का निस्तारण संभव हुआ ।जेवर तहसील दिवस में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक लव कुमार, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर अनुराग भार्गव, उपजिलाधिकारी जेवर राजपाल सिंह, जिला विकास अधिकारी डॉक्टर राम आसरे, परियोजना निदेशक डीआरडीए अवधेश सिंह ,जिला पूर्ति अधिकारी आर एन यादव तथा अन्य अधिकारियों के द्वारा भाग लिया गया।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here