भारत के YouTube स्टार BB की कुछ ख़ास और दिलचस्प बातें

0
442

BB-Ki-Vines
आज के समय में अगर आप इंटरनेट से जुड़े हैं तो निश्चित है कि आपने कभी ना कभी तो BB KI VINES का नाम तो सुना ही होगा। इस समय हिंदुस्तान में इंटरनेट की रौनक़ बने भुवन बाम को कौन नहीं जानता लेकिन शायद आपको BB से जुड़ी इन बातों का पता नहीं है –

कैसे हुई शुरुआत – कई लोगों का कहना है कि BB KI VINES की शुरुआत इत्तेफ़ाक से तब हुई जब ग़लती से भुवन ने अपने फ़ोन Nexus से एक विडीओ शूट कर लिया । वैसे तो भुवन के कैरीअर की शुरुआत दिल्ली के रेस्टोरेंट्स से शुरू हुई जहाँ BB ने गाने गा कर अपनी आजीविका आरम्भ की। फिर तो वो जहाँ पहुँचे इससे तो आप भी वाक़िफ़ हैं ।

bb
शिक्षा – अपनी प्रारम्भिक शिक्षा नई दिल्ली के ग्रीन फ़ील्ड स्कूल से पूरी करने के बाद इन्होंने स्नातक की पढ़ाई भगत सिंह कॉलेज, नई दिल्ली से प्राप्त की । अपने स्कूल के दिनों से ही BB ने कॉमेडी की दुनिया में क़दम रख दिया था । अपने शुरुआती दिनों में इन्हें अपने नज़दीकियों से बहुत प्रोत्साहन मिला और इसी का परिणाम है की आज ये YouTube की दुनिया में एक जाने माने चेहरे हैं ।

ख़ास व्यक्तित्व – 23 वर्षीय भुवन ने शुरुआती दिनों में जगह जगह लाइव पर्फ़ोर्मन्स किए। आज भी इन्होंने अपनी आवाज़ में कई गाने YouTube पर डाल रखे हैं जो लोगों ने बहुत पसंद किए हैं । IIT नई दिल्ली में अपने TEDx Talk में इन्होंने ओरिजिनैलिटी को सफलता का कारण बताया है ।
पहली वीडीयो – भुवन ने चखना इशू नाम से अपनी पहली विडीओ अपलोड की थी जिस पर केवल दस या पंद्रह व्यूज़ आए थे । भुवन ने काफ़ी समय पहले ही इस विडीओ को अपने अकाउंट से हटा दिया है ।

bb
ऊँचाइयाँ – BB ने अपने जीवन में बहुत कुछ पा लिया है । इन्हें कई पुरस्कारों से भी नवाज़ा जा चुका है । इन्होंने YouTube के अन्य कई बड़े चैनलों के साथ मिल कर भी काम किया है जिनमे TVF भी शामिल है ।

पॉप्युलैरिटी – आज कल देश का हर युवा BB के नाम से परिचित है हालाँकि अपने विडीओ कांटेंट की वजह से कई बार उन्हें आलोचनाओं का सामना करना पड़ता है किंतु बहुत से लोग उनका समर्थन भी करते नज़र आते हैं । इस समय BB KI VINES नाम के उनके YouTube चैनल को लगभग 2 million लोगों ने सब्स्क्राइब कर रखा है । Papa Makichu नामक विडीओ लगभग 10 million लोगों ने देखा है ।

एडिटर – अविनाश सिंह

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY