कहीं अव्यवस्थाओं तो कहीं अज्ञानता ने मतदान में पहुंचायी बाधा

0
47

रायबरेली। इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन के माध्यम से जिले में हो रहे चुनाव में जिले के एक दर्जन से अधिक मतदान केंद्रों में एक घण्टे से लेकर दो घण्टे तक मतदान प्रभावित रहा। यहां मतदान को अव्यवस्थित करने का श्रेय या तो इवीएम मशीनों का खराब होना रहा अथवा पीठासीन अधिकारियों द्वारा इन्हें संचालित न कर पाना।

सलोन विधान सभा क्षेत्र के तिवारीपुर पोलिंग बूथ पर इवीएम मशीन के खराब होने के चलते एक घंटे तक मतदान बंद रहा। इसी प्रकार सदर क्षेत्र के मधुपुरी पोलिंग बूथ में इवीएम मशीन में आयी खराबी के चलते डेढ़ घंटे तक मतदान नहीं हो सका। सदर क्षेत्र के उर्मिला इंटर कालेज मंं भी इवीएम मशीन खराब होने पर यहा पहुंची भाजपा प्रत्याशी ने हंगामा भी काटा। हरंचदपुर के पोलिंग बूथ सहजौरा पर तो मतदान कराने को लेकर विवाद के चलते बसपा और कांग्रेस के कार्यकर्ताओं में भिडंत हो गयी। जिसके चलते लगभग दो घंटे तक मतदान कार्य प्रभावित रहा। ऊचाहांर विधान सभा क्षेत्र के रामचंदरपुर मतदान केंद्र पर कर्मचारियों के लापरवाही के चलते एक घंटे तक मतदाता वोट डालने से वंचित रहे। इसी विधान सभा क्षेत्र के पोलिंग बूथ झतौना मरियानी में इवीएम मशीन की बैट्री डिस्चार्ज हो जाने पर आधा घंटे तक मतदान बंद रहा। सलोन विधान सभा क्षेत्र के मतदान केंद्र रेवहारा पर तो पीठासीन अधिकारी ही इवीएम मशीन नहीं चालू कर पाये। जिससे आधा घंटे तक मतदान बंद रहा।
रिपोर्ट राजेश यादव

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY