ज़मीन के बँटवारे से आहत पुत्र ने की पिता की हत्या

0
94

मुंगराबादशाहपुर/जौनपुर(ब्यूरो)- तरहटी गाँव मे ज़मीन बँटवारे से नाख़ुश पुत्र ने पिता की लांठियो से पीटा फिर गला दबाकर हत्या कर दी ।

घटना बीती रात की है । समय नाथ उर्फ़ समई पाल (70) के चार पुत्र है नन्दलाल, बृजलाल, हरिलाल, कन्हई पाल, नन्दलाल की मौत हो चुकी है जबकि बृजलाल, हरिलाल मुम्बई मे परिवार के साथ रहते है। घर में सबसे छोटा पुत्र कन्हई पाल पिता के साथ रहता है। समई पाल ने अपने चारों बेटों को ज़मीन बाटकर दे दी। कन्हई को मिले बँटवारे की ज़मीन को कुछ महीने पूर्व पिता ने गिरवी रखकर पैसा ले लिया था, इसी को लेकर कन्हई और समई पाल मे अक्सर झगड़ा होता रहता था ।

एक हफ़्ते पूर्व इसी बात को लेकर गाँव मे पंचायत भी बैठी थी लेकिन मामला जस का तस बना रहा । कल शाम को फिर ज़मीन को गिरवी रखने को लेकर पिता पुत्र मे विवाद हुआ था । देर रात पुन: दोनो के बीच झगड़ा हुआ और सुबह घर से थोड़ी दूर पर पिता समई पाल की लाश मिली| लोगो ने सुबह देखा तो पैरों तले ज़मीन खिसक गई ।

मौके पर सीओ जया सान्डिल्य व थानाधयक्ष के० के० मिश्रा भी पहुँचे । घटना के ख़ुलासे के लिए डाग स्क्वायड को भी बुलाया गया| उसने फ़ौरन दौड़कर पुत्र कन्हई के कपड़े पकड़ लिए| पुलिस ने फ़ौरन पुत्र कन्हई को गिरफ़्तार कर थाने ले आई और शव को कब्जे मे लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया ।

रिपोर्ट- डॉ. अमित कुमार पाण्डेय 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here