समस्याओं के बावत मतदान न करने का लिया निर्णय

0
158
election by cott
सोनभद्र में चुनाव का विरोध करते ग्रामीण

सोनभद्र (ब्यूरो)- विकास खण्ड चोपन ग्राम पंचायत कोटा का एक पुरवा गुरमुरा टोला आजादी के सात दशक के बाद भी बिजली की चकाचौंध से कोसो दूर है। जिससे आक्रोशित ग्रामीणो ने इस बार के चुनाव में मतदान के बहिष्कार का निर्णय लेते हुए विरोध प्रदर्शन किये है।

बता दें कि चोपन विकास खंड के कोटा ग्राम पंचायत के गुरमरा टोले में अधिकार बहाली मंच के संयोजक आकाश जायसवाल के नेतृत्व में दर्जनों ग्रामीणों ने बिजली को ले कर प्रदर्शन किया ।

प्रदर्शन के दौरान छात्र नेता आकाश जायसवाल ने कहा कि गुरमुरा की आबादी दो विधान सभाओं 401 और 402 में बटे हुए हैं । क्षेत्र में डाकघर, रेलवे स्टेशन व् प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र होने के बाद भी ग्रामीणों को बिजली के आभाव में इनको लाभ नहीं मिल पा रहा हैं । इस सम्बन्ध में पत्राचार के माध्यम से पूर्व में जिलाधिकारी को क्षेत्र की समस्याओं को लेकर जिला प्रशासन को अवगत कराया जा चुका हैं।

आजादी के 70 सालो बाद तक वोट मांगने वालों ने हमलोगों को केवल ठगने का ही काम किया हैं जिससे तंग आकर ग्रामीणों ने बिजली नही तो वोट नही का निर्यण ले कर आज विरोध प्रदर्शन किया। उसी को लेकर आज प्रदर्शन के माध्यम से अवगत कराया जा रहा हैं।

प्रदर्शन कार्यक्रम में निर्मला राज ,बिंदु देवी, नीलू, भगवान दास, त्रिलोकी, रामचन्द्र , त्रिलोचन केसरी, मिठ्ठू , कैलास ,सदावृक्ष, नारायण सेठ, फूलवन्ती, भुनेश्वर केसरी, मोनू सिंह, रामसुभाग, अकबर, हरिशंकर, रवींद्र, सुरेंद्र, रामविलास, इस्तियाक, दीपक, पन्नालाल, अनिल, मुनीब, मुन्नालाल, राधिका देवी, निर्मला देवी, सीता देवी, सुनील, भगवान सिंह, राजकुमार सहित काफी संख्या ग्रामीणजन शामिल रहे ।

रिपोर्ट- जमीर अंसारी

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here