जल्द ही रेलयात्रियों को 5 रुपए में मिल सकेगी पानी की बोतल

0
753

ट्रेन से यात्रा करते वक़्त पानी एक बहुत बड़ी समस्‍या है। कई स्‍टेशनों पर पानी के टैप बंद पड़े होते हैं तो कई स्‍टेशनों पर पानी की क्‍वालि‍टी काफी खराब होती है |

अब रेल मंत्रालय यात्रियों को एक रुपये में पानी का ग्‍लास, 3 रुपये में आधे लीटर की बोतल और 5 रुपये में फुल साइज एक लीटर की बोतल उपलब्ध करवाएगा । इस योजना के तहत सरकार ने देशभर के 1200 रेलवे स्‍टेशनों में 5000 पानी की मशीनें लगाई जाएंगी।

rai neer

सरकार के इस कदम से पानी बेचने वाली कंपनियों जैसे आयोन एक्‍सचेंज, यूरेका फोर्ब्‍स और केंट आरओ जैसी कंपनियों के लिए नए अवसर उभरकर सामने आएंगे। इस योजना का सबसे बड़ा फायदा यह होगा कि अब लोगों को मात्र एक रुपये में पीने को पानी मिल जाएगा।

केंद्र सरकार की इस योजना में अब तक 21 कंपनियों के शामिल होने की खबर है। एक अंग्रेजी दैनिक के मुताबिक शहर के खास स्‍टेशनों के प्रत्‍येक प्‍लेटफॉर्म पर दो पानी की मशीनें लगेंगी। इस तरह से बड़े स्‍टेशनों पर कुल चार मशीनें और छोटे स्‍टेशनों पर दो मशीनें लगाई जाएंगी।

इस योजना से यत्रियों को सबसे बड़ी राहत यह मिलेगी कि जो पानी की बोतल अभी उन्हें 20-25 रुपए में खरीदनी पडती है वह उन्हें 5 रुपए में मिल पायेगी और पानी की गुणवत्ता भी सुधरेगी |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

11 + 20 =