सोती रही मोतिगरपुर पुलिस, रातभर उत्पात मचाते रहे चोर

0
168
प्रतीकात्मक फोटो
प्रतीकात्मक फोटो

सुलतानपुर (ब्यूरो)- मोतिगरपुर थाना क्षेत्र के शारदा सहायक खण्ड-16 नहर के किनारे दोस्तपुर मार्ग पर स्थित रामपुर बिरतिहा चौराहे पर चोरो ने बुधवार की रात की जमकर उत्पात मचाया। चोरों ने रामतीर्थ की जलपान की गुमटी तोड़कर करीब पांच हजार और चन्द्रभान वर्मा की मदर डेयरी का 20 हजार का सोलर पैनल चुरा ले गये।

वही चोरों ने महेंद्र वर्मा की दुकान पर भी हाथ साफ करने की कोशिश की लेकिन सफल नहीं हुए। पीड़ित चन्द्रभान जब थाने में तहरीर देने पहुँचा तो थानाध्यक्ष देवेश सिंह के नजदीकी सिपाही ने उसे थाने से यह कहते हुए डांट कर भगा दिया कि पुलिस ने तुम्हारा ठेका नहीं ले रखा है। रात भर सोते रहोगे तो चोरी तो होगी तो और क्या होगा ?
चंद्रभान ने कहा कि देवेश सिंह के नजदीकी सिपाही ने हमें कहा कि, अभी हमारे पास पुलिस नहीं है। कोई आयेगा तो भेजता हूँ। एक अन्य घटना में समग्र लोहिया गाँव बवरही के प्राथमिक विद्यालय का ताला तोड़कर चोरों ने नौनिहालों के भोजन बनाने के सभी बर्तन और दो बोरी अनाज उड़ा दिये। प्रभारी प्रधानाध्यापक भारत वर्मा ने थाने में तहरीर दी है।

कहने को तो यूपी 100 के नाम पर पुलिस दिन-रात हूटर बजाते हुए दौड़ रही है। लेकिन चोरी की घटनाओं पर अंकुश लगाने के नाम पर बेबस दिखाई पड़ रही है। अपनी नाकामी छिपाने के नाम पर मोतिगरपुर पुलिस ज्यादातर मामले की शिकायत दर्ज करने के बजाय पीड़ित को ही डांटकर भगा देती है। जो शिकायते दर्ज भी होती है, उनका खुलासा करना मुनासिब नहीं समझती है।
रिपोर्ट- दीपक मिश्र
हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here