एसपी देहात स्वेता चौबे दिन पर दिन कर रही हैं बड़े – बड़े खुलासे

0
319


देहरादून: पंजाब, हरियाणा और पूर्वोत्तर के राज्यों से वाहन चोरी कर उतराखण्ड में बेचने वाले एक गिरोह का रविवार को पुलिस ने पर्दाफ़ाश किया।आरोपियों से अलग अलग राज्यों से चोरी किये गए करीब पांच वाहन बरामद हुए हैं ,पुलिस पूछताछ में कुछ और वाहनों की बरामदगी हो सकती है।

रविवार सुबह विकासनगर पुलिस को सूचना मिली कि एक संदिग्ध वाहन एचपी 71-5411 को कहीं से चोरी कर कुल्हाल के रास्ते विकासनगर ला रहे हैं। सूचना पर एसपी ग्रामीण श्वेता चौबे ने सीओ विकासनगर के साथ एक टीम को गाडी की तलाश में लगाया।

इस दौरान कोतवाली विकासनगर क्षेत्र की सभी चौकियों को आने जाने वाले वाहनों की सघन चेकिंग के निर्देश दे दिए गए। इसी दौरान मटक माजरी के पास संदिग्ध बोलेरो  एचपी 71-5411 पुलिस को आती दिखी।  पुलिस ने वाहन को रोककर तलाशी ली। पुलिस ने वाहन चालक से सख्ती से पूछताछ की तो उसने अपना नाम युसूफ अली निवासी कीरत पुर भगवान पुर पांवटा सिरमौर  बताया।

पूछताछ में युसूफ ने बताया कि उसके साथ उसका साथी सुखविंदर निवासी अम्बला हरियाणा भी गिरोह में शामिल है। आरोपी युसूफ ने पुलिस को बताया वो लोग नागालैंड , हरियाणा , झारखण्ड , पंजाब सहित कई राज्यों में वाहन चोरी की वारदातों  को अंजाम दे चुके हैं। साथ ही फर्जी एनओसी बनाकर देहरादून आरटीओ में रजिस्ट्रेशन करवा लेते हैं। पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर उसके  कब्जे से करीब पांच महिन्द्रा बोलेरो पिकअप वाहन बरामद किये हैं । पुलिस के मुताबिक वाहनों की कीमत करीब तीस से पैंतीस लाख के बीच है। पुलिस ने युसूफ से उसके साथी का पता लेकर उसकी दबिश के लिए टीम रवाना कर दी है।

सीओ विकासनगर पंकज गैरोला के मुताबिक जल्द ही दूसरे आरोपी की गिरफ्तारी भी हो जायेगी। एसपी ग्रामीण श्वेता चौबे ने बताया की यह एक अंतर्राज्यीय वाहन चोर  गिरोह है जिनके तार दूसरे राज्यों से भी जुड़े हैं। पुलिस हर पहलु की जांच कर रही है।

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here