मतदान के दौरान प्रदेश में कई जगह छिटपुट हिंसा

0
113

2002-Gujarat-riotsदेहरादून (ब्यूरो)– उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2017 में मतदान के दौरान पिथौरागढ़ में मदकोट बूथ पर बीजेपी और कांग्रेस कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए, साथ ही आपको यह भी बता देते है कि, कुमाऊं मंडल विकास निगम के पूर्व अध्यक्ष के साथ मारपीट भी की गई।मारपीट के बाद यह मामला थाने पंहुच गया है। इसी तरह हल्द्वानी में भी छिटपुट झड़पों के बाद स्थित नियंत्रित कर दी गई , हल्द्वानी के बनभूलपुरा जीजीआइसी में बने बूथ पर सपा समर्थक के पार्टी के चुनाव चिह्न वाली टोपी पहनकर पोलिंग बूथ तक पहुंचने पर हंगामा हो गया।

हंगामा होने पर साड़ी बांटने वाले फरार हो गए-हरिद्वार के कनखल थाना क्षेत्र के मोहल्ला कुम्हार गढा मे साड़ी बांटने की सूचना पर हंगामा हो गया। हंगामा होने पर साड़ी बांटने वाले फरार हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने कुम्हार गढा चोक से सफेद कट्टा बरामद किया। इससे बारह साड़ी बरामद हुई। कनखल थाने के एसओ नत्थी लाल ने बताया कि घटनास्थल पर आसपास के लोगो ने एक किशोर का नाम लिया। उसे पूछताछ को बुलाया गया है। इस किशोर ने साड़ी बांटने से इन्कार कर दिया।

वहीं पिथौरागढ़ जिले गंगोलीहाल विधानसभा क्षेत्र के भामा बूथ पर लोगों ने मतदान का बहिष्कार किया। 751 मतदाताओं वाले मतदान केंद्र में दिन के 12 बजकर 45 मिनट तक एक भी मतदाता वोट डालने नहीं पहुंचा। इस बूथ पर जाखनी उप्रेती भामा और पाभै के मतदाता मतदान करते है। सड़क को लेकर ग्रामीणों ने मतदान बहिष्कार की धमकी दी थी।डीएम रणजीत सिन्हा गांव में गए थे,बात भी हुई, लेकिन आज मतदान के दिन एक भी मतदाता मत डालने नहीं आया है। सेक्टर मजिस्ट्रेट ग्रामीणों से बात करने पहुंचे है।

महिलाओं ने कांग्रेस प्रत्याशी के पुत्र पर मारपीट करने का आरोप लगाया | रुद्रपुर के भदईपुरा मतदान केन्द्र पर बवाल हुआ है वोट डालने आई तीन महिलाओं ने कांग्रेस प्रत्याशी के पुत्र पर मारपीट करने का आरोप लगाया है। मौके पर भारी सीआरपीएफ के जवान तैनात किए गए हैं।
रिपोर्ट- मोहम्मद शादाब
हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here