बसन्त पंचमी पर कुश्ती दंगल का हुआ आयोजन

0
159
प्रतीकात्मक फोटो
प्रतीकात्मक फोटो

धानापुर/चन्दौली(ब्यूरो)- बसन्त पंचमी के पावन अवसर पर सीता पोखरी (धराव) स्थित बाबा मोती बीर के प्रांगण में बुधवार को अपरान्ह तीन बजे से बिराट कुश्ती दंगल में पहलवानो द्वारा अपने अपने दांव पेच के प्रदर्शन के माध्यम से दर्शको को मन्त्र मुग्ध कर दिया। जिसमे कई पहलवानो ने जीत हासिल की तो कई जोड़ बराबरी पर छूटे। बता दें कि इस दौरान दंगल को देखने के लिए मौके पर हजारो की तादाद दर्शक मौजूद रहे।

बिराट कुश्ती दंगल का उद्घाटन मनोज सिंह डब्लू बिधायक सैदराजा ने चन्दन पहलवान खानपुर व राजू पहलवान नैढी का हाथ मिलाकर किया तथा कुश्ती दंगल में आये पहलवानो एवं क्षेत्रीय जनता को बधाई देते हुए कहा की कुश्ती प्रतियोगिता हमारे देश का लोकप्रिय खेल है इसको और महत्व देने की जरूरत है । ग्रामीण क्षेत्र मे ऐसीे प्रतियोगिता कराने पर कमेटी को बधाई दिया।

कुश्ती में चन्दन पहलवान खानपुर व राजू पहलवान नैढी के बीच रोचक मुकाबला बराबरी पर छूटा जितेंद्र पहलवान ने बृजेश पहलवान पर जीत हासिल किया ।जयप्रकाश ने विक्की पहलवान को चित कर दर्शको की वाह वाही लूटी। इसी प्रकार दर्जनों जोड़ कुश्ती हुई जिसमे पहलवानो ने जीत हाशिल किया तो कुछ ने बराबरी की।

कुश्ती दंगल में मुख्य रूप से बसपा प्रत्यासी बिनीत सिंह के प्रतिनिधि सजंय सिंह गहरवार, सुरेश यादव सहेपुर, पिंटू यादव, छोटेलाल, सियाराम पहलवान, राम बृक्ष दुबे, मुन्नी कोच, सुदामा सिंह कुमार दास, अब्दुल्ला अंसारी, पंकज यादव, श्रीप्रकाश यादव, रामजी यादव, विजय शंकर, इंद्रदेव आदि मौजूद रहे। अध्यक्षता रामजियावन यादव व संचालन चिरौंजी लाल ने किया।
रिपोर्ट-उमेश दुबे
हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here