नई दिल्ली में एस.आर.टी.यू. की 61वीं वार्षिक कांफ्रेंस आयोजित

0
79

लखनऊ – देश में विभिन्न राज्यों के अधीन संचालित परिवहन निगमों के कार्य-कलापों की मार्गदर्शी एवं नियंत्रक संस्था ए.एस.आर.टी.यू. द्वारा वर्ष 2015-16 में उत्तर प्रदेश परिवहन निगम को रू. 9.74 करोड़ का लाभ अर्जित करने के लिए पुरस्कृत किया गया। नई दिल्ली में आयोजित एस.आर.टी.यू. की 61वीं वार्षिक कांफ्रेंस और राष्ट्रीय गोष्ठी में उ.प्र. परिवहन निगम के लिए गौरव पुरस्कार के रूप में प्रबन्ध निदेशक के. रविन्द्र नायक, ने ट्राफी एवं एक लाख रुपये की राशि सचिव भूतल एवं परिवहन मंत्रालय भारत सरकार संजय मित्रा, के कर कमलों से प्राप्त किया गया। इस अवसर पर भाव विभोर प्रबन्ध निदेशक श्री नायक ने इस उपलब्धि के लिए निगम कर्मचारियों एवं अधिकारियों को सीधा श्रेय दिया।

उल्लेखनीय है कि इस सुअवसर पर उ.प्र. परिवहन निगम द्वारा प्रारम्भ की गयी वन इण्डिया आधारित 149 पूछताछ सेवा माड्यूल, यात्रियों को कैश लेस यात्रा विकल्प देने व सूचना तकनीकी के अनवरत प्रयोग से की गयी| उन्नति को प्रतिभागियों द्वारा मंच पर सराहा गया। गोष्ठी में इस विषयक भी विशेष सराहना की गयी कि उ.प्र. परिवहन निगम अपनी व्यवस्थाओं को उन्नत करने के साथ-साथ जम्मू कश्मीर , हिमांचल ,आन्ध्रा प्रदेश, असम आदि राज्यों को भी तकनीकी सहयोग प्रदान करने को तैयार है। इस अवसर पर प्रबन्ध निदेशक श्री नायक के सहयोगार्थ उ.प्र. परिवहन निगम के अधिकारी विनीत सेठ, के.एस.एन. मूर्ति एवं सुश्री शुचि कालरा भी उपस्थित रहे।

रिपोर्ट- सागर शुक्ला

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here