एसएसपी ने मांगी पुलिस टीम की सीडीआर

0
90

देहरादून (ब्यूरो) – दिल्ली के कड़कड़डूमा कोर्ट में पेशी पर जाने के दौरान किडनी कांड के सरगना अमित राऊत के मोबाइल फोन पर बात करने को एसएसपी ने गंभीरता से लिया है। एसएसपी निवेदिता कुकरेती ने एसपी ग्रामीण को उन सभी पुलिसकर्मियों के मोबाइल की कॉल डिटेल रिपोर्ट (सीडीआर) प्रस्तुत करने को कहा है, जो अमित को देहरादून से दिल्ली पेशी के लिए लेकर गए हैं। एसएसपी ने पुलिस अभिरक्षा में आरोपी के मोबाइल फोन का प्रयोग बेहद गंभीर माना है। यदि यह सत्य पाया जाता है तो संबंधित पुलिसकर्मियों पर कड़ी कार्रवाई हो सकती है।

बीते साल सितंबर में किडनी ट्रांसप्लांट के अवैध धंधे में लिप्त होने के आरोप में पकड़े गए अमित राऊत पर दिल्ली में दर्ज एक मुकदमे की वहा के कड़कड़डूमा कोर्ट में सुनवाई चल रही है। इस मुकदमे में मंगलवार को उसे दिल्ली की कड़कड़डूमा कोर्ट में पेश होना था।

इसके लिए देहरादून पुलिस की टीम सोमवार को ही अमित को सुद्धोवाला जेल से दिल्ली के लिए रवाना हो गई थी। बताया जा रहा है कि पेशी पर जाते समय किडनी काड सरगना ने कुछ लोगों से मोबाइल फोन पर बात की। सोमवार देर रात इसकी भनक देहरादून पुलिस को लगी तो हड़कंप मच गया। आनन-फानन अधिकारी अमित राऊत को पेशी पर ले जाने वाली पुलिस टीम के बारे में जानकारी जुटाने लगे।

एसएसपी निवेदिता कुकरेती ने बताया कि अमित राऊत के दिल्ली पेशी पर जाते समय मोबाइल फोन पर कुछ लोगों से बात करने की जानकारी मिली है। इसे बेहद गंभीरता से लिया गया है। अमित राऊत के पास मोबाइल कहां से आया, इसकी जांच कराने के साथ ही पेशी कराने ले गई पुलिस टीम के मोबाइल की कॉल डिटेल का रिकॉर्ड तलब किया गया है। वहीं, अमित के निकट संबंधियों के मोबाइल को भी सर्विलांस पर लगा दिया गया है। इस मामले में जिस किसी के भी स्तर से लापरवाही पाई जाती है तो उस पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Advertisements

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here