एसएसपी ने दिए सभी गाड़ियों के चेकिंग और अतिरिक्त सतर्कता बरतने के निर्देश

0
109

देहरादूनदेहरादून: विधनासभा चुनाव के चलते राज्य की सीएमओं पर चौकसी बढ़ दी गयी है। शुक्रवार को डीएम रविनाथ रमन और एसएसपी स्वीटी अग्रवाल ने उत्तराखण्ड हिमांचल सीमा पर कुल्हाल चेक पोस्ट का दौरा कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया।

शुक्रवार को निर्वाचन अधिकारी रविनाथ रमन और एसएसपी  स्वीटी अग्रवाल ने  संयुक्त रूप से उतराखण्ड हिमांचल सीमा पर कुल्हाल चेक पोस्ट गेट का निरीक्षण किया।

डीएम एसएसपी ने चेक पोस्ट पर  तहसील विकासनगर की जोनल और सैक्टर मजिस्ट्रेट , स्थैतिक निगरानी टीम, फ्लाईगं स्क्वाड टीम और  वीडियो सर्विलांस टीमों को ब्रीफ किया।  साथ इस दौरान डीएम ने चुनाव लड़ रहे राजनैतिक दलों के प्रत्याशी और  उनके प्रतिनिधियों की शिकायत सुनकर  निराकरण के आवश्यक दिशा निर्देश भी दिये।

इस मौके पर डीएम ने  कुल्हाल गेट पर  तैना विभिन्न टीमों को निर्देश दिये कि आने वाली प्रत्येक वाहन का दिन और रात  के समय  बारीकी से चेकिंग की जाए साथ ही   छोटे वाहनों की डिग्गियों और संदिग्ध स्थानों की भी गहनता से जांच करने के निर्देश दिये।

उन्होने रिर्टनिग अधिकारी विकासनगर को विभिन्न चैकिंग  पोस्टों पर तैनात टीमों के ड्यूटी तैनाती पर जाने तथा बदलने वाले समय तथा टीमों के नाम के साथ ही प्रवेश करने वाली वाहनों के नम्बर भी पंजिका में दर्ज करने के निर्देश दिये।

डीएम ने  कहा कि केवल पहले से निर्धारित सूचना के साथ  सर्विलांस  टीमें  अलग अलग  माध्यमों  मीडिया, स्थानीय निकायों, पंचायतो के जनप्रतिनिधि और  आम जनमानस की सूचना के आधार पर भी औचक निरीक्षण करके अवैध शराब, धन, हथियार तथा अन्य ऐसे अवैध सामग्री और गतिविधियों पर भी निगरानी रखें जिससे चुनाव प्रक्रिया प्रभवित की जा सकती है।

उन्होने सभी टीमों को विभिन्न  अपने मोबाईल नम्बरों के द्वारा अपने सूचना नेटवर्क को मजबूत करते हुए कार्य करने के निर्देश दिये। इस दौरान डीएम ने   जोनल तथा सेक्टर मजिस्ट्रेटों को एक बार फिर से  प्रत्येक बूथ का निरीक्षण करके सभी आवश्यक मूलभूत व्यवस्थाओं  का जायजा लेने के निर्देश दिए है।

इस दौरान डीएम ने  विभिन्न राजनैतिक प्रत्याशी  और  उनके प्रतिनिधियों की समस्याओं को सुनते हुए  निराकरण का पूर्ण आश्वासन दिया। उन्होने सभी से अपेक्षा की कि आदर्श आचार संहिता का पालन करते हुए कोई भी ऐसे कार्य न करें जिससे किसी प्रत्यासी के विरुद्ध आवश्यक कार्यवाही करनी पडे।

उन्होने कहा कि कोई भी प्रत्यासी निर्वाचन आयोग द्वारा जारी किये गये ऐप-सुगम के माध्यम से वाहन की तथा सुविधा के माध्यम से रैली के लिए आॅन लाईन आवेदन कर सकते है।

तथा निर्वाचन से सम्बन्धित किसी भी शिकायत अथवा समस्या को जिला निर्वाचन कार्यालय के कट्रोल रूम के टोल फ्री नम्बर 0135-1950 तथा कन्ट्रोल रूम के दूरभाष नम्बर 0135-2722045 पर दर्ज करा सकते है जिस पर अनिवार्य रूप से सुनवाई करते हुए उचित कार्यवाही की जायेगी |

रिपोर्ट – शादाब
हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY