छाई गद्दा की 4 महिलाओं को अपने बच्चों को पढ़ाने के लिए एसएसपी ने किया सम्मानित

0
62

धनबाद(ब्यूरो)- शनिवार की संध्या को छाई गद्दा के 4 वैसे महिला अभिभावक व बच्चे को समाधान संस्था द्वारा सम्मानित किया, जो पहले अपने बच्चों को कचडा चुनने के कार्य में लगाकर धन अर्जित करवा रहें थे। ना शिक्षा का महत्व जानते थे और ना ही सरकार के नियम कानून। इन बच्चों के पिता शराब से भी ग्रसित थे, जो प्रति दिन बच्चों के कचडे की कमाई से शराब पिया करते थे।

धनबाद रेलवे स्टेशन पर उलटा पुलटा हरकत करते थे। समाधान टीम के सार्थक प्रयास से इन चार महिलाओं ने अपने छोटे छोटे बच्चों को कचडे चुनने का कार्य से हटा कर विद्यालय की और रुख मोड़ दिया, इतना ही नहीं ये चारों महिलायें अपने पति का शराब इत्यादि नशीले पदार्थ का सेवन भी बंद करवा मेहनत से रोटी कमाने का गुर सीखा दिया।

इन माताओं को समाधान टीम के द्वारा धनबाद एसएसपी मनोज रतन चोथे के हाथों से सम्मानित किया गया। ताकि बाकी की महिलायें इन से प्रेणना लें सके और एक नये समाज का निर्माण करने में योगदान दें सके। ग्राउंड में साप्ताहिक जांच परीक्षा खेल का आयोजन किया गया और अव्वल आने वाले छात्रों को सम्मानित किया गया ।

कार्यक्रम में समाधान के 50 वालंटियर और छाई गद्दा के 100 छात्र उपस्थित थे । मौके पर दीपा सिंह, आबिदा परवीन, तेजन रविंदर, अविनाश, बिट्टू ,उमेश मौजूद थे।

रिपोर्ट-गणेश कुमार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here