ज्ञानपुर मे मंच टूटा, बाल-बाल बची साध्वी

0
255


भदोही। 25 फरवरी उत्तर प्रदेश की एक चुनावी सभा में केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योंति की चुनावी सभा का मंच टूट गया। वह पूर्वांचल के भदोही जिले की ज्ञानपुर विधानसभा में भाजपा उम्मीदवार डा. महेंद्र बिंद के समर्थन में शनिवार को एक चुनावी सभा को संबोधित करने पहुंची थी। यहां से उन्हें भदोही विसक के भाजपा प्रत्याशी रविंद्र नाथ त्रिपाठकी सभा में दुर्गागंज जाना था। उस दौरान मंच पर भाजपा सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त सहित कई महिला नेत्रियां और पूर्व विधायक और मंत्री मौजूद थे। हलांकि इस घटना में उन्हें कोई चोट नहीं आयी। लेकिन एक बड़ा हादसा टल गया। इसकी मुख्य वजह जल्दबाजी में बनाया गया मंच बताया गया है। बाद में साध्वी ने टूटे मंच के पिछले हिस्से में खड़ी होकर सभा को संबोधित किया और दूसरी सभा संबोधित करने दुर्गागंज भी गयी।

केंद्रीय मंत्री साध्वी सीधे हेलीकाप्टर से जिला मुख्यालय ज्ञानपुर उतरी में उतरी वहां से सीधे ज्ञानपुर-दुर्गागंज मार्ग पर स्थित मथेतू की सभा में पहुंच, 3: 15 बजे वह मंच पर चढ़ी। उसके कुछ देर बाद जैसे ही सभा को संबोधित करने को उठी उसी दौरान सभा के कुछ घंटे पहले बनाया गया मंच भरभरा कर गिर गया। इस दौरान अफरा-तफरी मच गयी। किसी तरह भाजपा सासंद वीरेंद्र सिंह, कार्यकर्ता और पुलिस ने ज्योंति को सुरक्षित जगह पहुंचाया। इस दौरान सुरक्षा में मौजूद पुलिस के हाथ-पांव फूल गए। हलांकि गनिमत यह रही की किसी भी व्यक्ति को चोट नहीं आयी। मंच पर काफी संख्या में लोग मौजूद थे। पहले यह मंच दानूपुर गांव में बनाया गया था। लेकिन जमींन मालिक की तरफ से सभा का विरोध किए जाने के बाद कार्यकर्ता आनन-फानन में दो किसी दूर मतेथू में मंच का निर्माण किया। मंच बैठने के पूर्व साध्वी ने कई भार भाजपा कार्यकर्ताओं से अपील किया की मंच पर अधिक लोग न जमा हों, जैसे लग रहा थी मंच टूट जाएगा। क्योंकि मंच जल्दबाजी में बनाया गया था और हिल रहा था।

रिपोर्ट–राकेश कुमार

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

Advertisements

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here