मतगणना कर्मियों के लिये 11 मार्च को दिन की शुरूआत प्रातः 5 बजे से ही शुरू होगी

0
193

प्रतापगढ़– हाल ही हाल में मतगणना कार्मिकों के प्रशिक्षण में मतगणना की बारीकियो को जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया, 532 मतगणना कार्मिकों को प्रथम चक्र का दिया गया प्रशिक्षण-

जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी डा0 आदर्श सिंह ने 11 मार्च को महुली मण्डी में होने वाले मतगणना कार्य में लगे मतदान कार्मिकों से कहा है कि उनका दिन 11 मार्च को प्रातः 5 बजे से शुरू हो जायेगा यानि उन्हें मतगणना कार्य में प्रातः 5 बजे से ही सन्नद्ध होना पड़ेगा। जिलाधिकारी आज हादीहाल में मतगणना कार्य मे लगाये गये कुल 532 मतगणना कार्मिकों, जिनमें मतगणना सहायक, मतगणना सुपरवाइजर और माइक्रो आब्जर्बर सम्मिलित है, को मतगणना का प्रशिक्षण दे रहे थे। उन्होने इस अवसर पर यह भी बताया कि मतगणना परिसर में कोई भी व्यक्ति बिना पास के प्रवेश नही कर सकेगा।

उल्लेखनीय है कि 7वों विधानसभा क्षेत्रों की मतगणना प्रातः 8 बजे से महुली मण्डी में स्थित 03 टीन शेडो में प्रारम्भ होगी। टीन शेड नं0-1 में 248-प्रतापगढ़ सदर विधानसभा क्षेत्र, 246-कुण्डा विधानसभा क्षेत्र की मतगणना होगी। यहां की मतगणना के लिये कुल 16 मतगणना टेबिल लगाये जायेगे जिनमें 14 मतगणना के लिये, 01 आर0ओ0 के लिये और 01 प्रेक्षक महोदय के लिये रहेगी। कुल इन दोनो विधानसभा क्षेत्रो के लिये 26 राउण्ड की मतगणना होगी। द्वितीय टीन शेड में 03 विधानसभा क्षेत्रों– 247-विश्वनाथगंज विधानसभा, 250-रानीगंज और 244-रामपुरखास विधानसभा क्षेत्रों में पड़े मतों की गिनती होगी। यहां भी कुल 16 टेबिल मतगणना में लगेगी। विश्वनाथगंज विधानसभा क्षेत्र में 30 राउण्ड, रानीगंज मेंं 25 राउण्ड और रामपुरखास में 23 राउण्ड में मतगणना होगी। तृतीय टीन शेड में 245-बाबागंज और 249-पट्टी विधानसभा क्षेत्र में पड़े मतों की गिनती होगी। बाबागंज विधानसभा क्षेत्र में 24 राउण्ड और पट्टी में 29 राउण्ड में मतो की गिनती होगी।

उप जिला निर्वाचन अधिकारी/मुख्य विकास अधिकारी श्री महेन्द्र बहादुर सिंह, प्रशिक्षण प्रभारी/मुख्य राजस्व अधिकारी श्री राम सिंह वर्मा, अपर जिलाधिकारी (वि0/रा0) श्री सोमतदत्त मौर्य ने भी मतदान कार्मिकों को भी प्रशिक्षण के बारे में बताया। आज के इस प्रशिक्षण में कुल 133 मतगणना सहायक, 133 मतगणना सुपरवाइजर, 133 माइक्रो आब्जर्बर और 133 मतगणना सहायक द्वितीय उपस्थित थे। प्रशिक्षण में 7वो विधानसभा क्षेत्रों के आर0ओ0 और ए0आर0ओ भी उपस्थित रहे।

रिपोर्ट- डा आर आर पाण्डेय
हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here