धान की खरीददारी शुरू

0
199

dhan

मुंगेर- जिले के अनुमंडल क्षेत्र तारापुर के सभी पंचायतों में धान की खरीददारी पैक्स द्वारा शुरू कर दी गई है।
जानकारी के अनुसार अनुमंडल के तीन प्रखंडो में 1 सौ 10 हजार क्विंटल धान खरीददारी का लक्ष्य रखा गया है। धान की खरीददारी 1 दिसम्बर से होनी थी। लेकिन नमी अधिक रहने के कारण करीब 40 दिन बाद पैक्स द्वारा धान का उठाव शुरू की गई।

बता दें कि पैक्स अध्यक्ष द्वारा धान की खरीददारी वैसे ही किसानो से किया जा रहा है, जिस किसानो के पास लैण्ड पोजिसन सार्टिफिकेट एवं जमीन का रशीद हाल में कटाया गया हो। क्षेत्र के सैकड़ों किसान प्रतिदिन लैण्डपोजिसन सार्टिफिकेट व जमीन की रशीद बनाने को लेकर प्रखंड का चक्कर लगा रहे है।

जिसके कारण वैसे किसानो का धान अधिप्राप्ति पैक्स द्वारा नहीं लिया जा रहा है। इस बावत प्रखंड सहकारिता पदाधिकारी राम कुमार ने मंगलवार को बताया कि तारापुर में 2 हजार 2 सौ 38क्विंटल, संग्रामपुर में 25 सौ क्विंटल एवं असरगंज क्षेत्र में 21 सौ क्विंटल धान की खरीददारी मकर संक्रांति तक की जा चुकी है। इन्होने आगे बताया कि इस बीच जिन भी किसानो द्वारा पैक्स को धान दिया था। उसका भुगतान बैंक द्वारा उनके खाते पर कर दी गई है।
रिपोर्ट- पियूष प्रियदर्शी

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY