प्रदेश सरकार द्वारा विद्युत ब्यवस्था सुदृढ़ करने का दावा फिसड्डी

0
44
प्रतीकात्मक फोटो

बलिया(ब्यूरो)- प्रदेश सरकार द्वारा विद्युत ब्यवस्था सुदृढ़ करने का दावा फिसड्डी साबित हो रहा है। इसका प्रमाण क्षेत्र के चन्दाडीह में स्थित जर्जर विद्युत पोल बिजली विभाग की लापरवाही के चलते मौत को दावत दे रहा है।

कई वर्षो से जर्जर पोल के लिए ग्रामीणों द्वारा कई बार इसकी सूचना बिजली विभाग को दिया गया पर विभाग कोई पहल करने के बजाय मूकदर्शक बना हुआ है।

ज्ञात हो कि चंदाडीह प्राइमरी पाठशाला से सटे एक खेत में स्थित हाइटेंशन लगा जर्जर विद्युत पोल विभागीय अधिकारियो के लाल फीताशाही रवैये के चलते अपनी बदहाली पर आसूं बहा रहा है। जो अपनी दशा को खुद बा खुद बया कर रहा है।

विद्युत पोल कि हालात इस कदर है कि वह केवल छड़ पर ही टिका हुआ है। हवा के झोको के साथ हिलाता है। कभी भी धराशायी हो सकता है। लोगो में हमेशा भय बना रहता है, कि कभी भी अनहोनी घट सकती है। जनप्रतिनिधि और विभागीय अधिकारियो का ध्यान कई बार ग्रामीणों द्वारा आकर्षित कराया गया। पर उनके कान पर जू’ तक नहीं रेग रहा है।

उक्त गांव के सदानन्द मिश्र का कहना है कि जर्जर तार व् पोल को बदलवाने के लिए के बार-बार बिजली विभाग के जेई व् उच्चाधिकारी को पत्र दिया गया| किन्तु कोई इस पर ध्यान नहीं दिया। अगर समय रहते विभाग ने ध्यान नहीं दिया तो कभी भी बड़ी घटना घटित हो सकती है।

रिपोर्ट-सन्तोष कुमार शर्मा

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY