मध्यप्रदेश की घटना के विरोध में फूंका एमपी के सीएम का पुतला 

बलिया ब्यूरो :  किसान खेत मजदूर कांग्रेस कमेटी बलिया के तत्वावधान में मध्य प्रदेश के मंदसौर के अपने वाजिब हक के लिए संघर्षरत किसानों पर भाजपा सरकार द्वारा गोली चलाकर हत्या किये जाने से आक्रोशित कांग्रेसजनों ने रोडवेज बस स्टैंड के पास बुधवार को मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री का पुतला दहन किया। तत्पश्चात कांग्रेस भवन में बैठक कर मध्यप्रदेश में हुए घटना की भर्त्सना की तथा मृत किसानों के प्रति शोक संवेदना प्रकट कर दिवंगत आत्मा की शांति के लिए दो मिनट मौन रखकर प्रार्थना किया गया।

इस दौरान उपस्थितजनों को सम्बोधित करते हुए प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष दिग्विजय सिंह ने कहा कि मंदसौर की घटना से जलिया वाला बाग ने निहत्ते स्वाधीनता सेनानियों पर जनरल डायर के गोली से की तथा कहा कि जलियावाला बाग कांड की निकली चिंगारी से जैसे अंग्रेजी सरकार का खात्मा हुआ वैसे ही मंदसौर की घटना से केंद्र व प्रदेश की फारसिस्ट भाजपा सरकार का खात्मा अवश्य ही होगा। अध्यक्षीय सम्बोधन में पूर्व जिलाध्यक्ष राघवेन्द्र प्रताप सिंह ने कहा कि लम्बे समय से संघर्षरत किसानों द्वारा वाजिब मांगों की अनदेखी और संवेदनहीनता के कारण मंदसौर की घटना के लिए वहां की सरकार की जितनी भी निंदा की जाय कम है। यह साबित हो गया कि यह सरकार पूंजीपतियों की है और किसान विरोधी है।

इस मौके पर सागर सिंह राहुल, उषा सिंह, जितेन्द्र राय, विनायक राय, सुशील श्रीवास्तव, डा.हरिमोहन सिंह, फूलबदन तिवारी, प्रेमनाथ शुक्ला, विमला, अनुज अग्रहरि, आशुतोष पाण्डेय, सुनिल सिंह, शिवजी, मिंटू पाण्डेय, विपिन उपाध्याय, रामधनी सिंह आदि उपस्थित रहे। संचालन मुन्ना उपाध्याय ने किया।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY