तमसा नदी में विसर्जित हुई आदिशक्ति की प्रतिमाएं

0
55

रसड़ा/बलिया (ब्यूरो)- यूपी के बलिया जनपद के रसड़ा नगर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में रखी गई दुर्गा प्रतिमाआें का विसर्जन पूरी श्रद्धा व आस्था के बीच शुक्रवार की मध्य रात्रि से शनिवार के भोर तक तमसा तट के किनारे बने गड्ढे में किया गया। इस दौरान पुलिस के जवान चप्पे-चप्पे पर तैनात थे वहीं प्रभारी निरीक्षक ज्ञानेश्वर मिश्र बराबर चक्रमंण करते हुए काफी सतर्कता देखी गई।

मां दुर्गा की झांकिया शाम से निकलनी शुरू हो गई जिसे देखने के लिए हजारों की संख्या में देर तक लोग जमे रहे। दुर्गा प्रतिमा नगर मुंसफी तिराहा होते हुए नगर के विभिन्न मार्गो से भ्रमण करते हुए 50 दुर्गा प्रतिमा रामलीला मैदान पहुंची जहां भगवान श्रीराम द्वारा उनकी आरती उतारी गई। इस दौरान मेला कमेटी के सभी सदस्य मौजूद रहे। अनेक झांकियों में मनोरंजन हेतु कलाकारों द्वारा नृत्य भी प्रस्तुत किए गए।

भारी भीड़ के बीच कई बार समितियों के बीच तू-तू-मै-मै की नौबतें भी आईं मगर चप्पे-चप्पे पर पुलिस जवानों के चलते शान्ती पूर्व सभी समितियों विसर्जन के लिए भोर तक चलीं गईं । हालांकि विसर्जन को लेकर नगर में बिजली तीन बजे भोर में आयी बिजली समय से नहीं आने से सबसे ज्यादा गृहणियों वह बच्चों को परेशानी उठानी पड़ी।

रिपोर्ट- पिन्टू सिंह

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here