२ महीने में दो बार चोरी, पीड़ित पस्त पुलिस मस्त

0
116
                                                                                      पीड़ित

गौतमबुद्ध नगर ब्यूरो- उत्तर प्रदेश की योगी सरकार जहाँ क़ानून व्यवस्था को प्रभावी बनाने और लोगों में क़ानून के प्रति विश्वास बढ़ाने के दावे कर रही है तो वहीं दूसरी ओर नोएडा पुलिस सरकार के मंसूबों पर पानी फेरने में जुटी है किसी बड़ी वारदात की बात तो छोड़िए चोरी जैसे मामलों में भी फ़रियादि को कई- कई बार थाने और चौकी के चक्कर लगाने पड़ते हैं और पुलिस बिना कोई कार्यवाही किए झूठी दिलासा देकर मामले को टालती रहती है ।

ऐसी ही एक चोरी की घटना सेक्टर-४५ (सदरपुर) चौकी में सामने आयी जहाँ २ महीने के अंदर एक ही व्यक्ति के घर में दो बार चोरी हो गयी और पुलिस की ओर से अभी भी कोई कार्यवाही होती नहीं दिख रही है । पहली बार चोरी १० जुलाई २०१७ की रात में हुई जिसमें पीड़ित के घर से सोने- चाँदी के आभूषणों और नगदी समेत क़रीब ४.५० लाख रुपए के समान की चोरी हो गयी|

पीड़ित ने ११ जुलाई को मामले कोई रिपोर्ट नज़दीकी पुलिस चौकी सेक्टर ४५ में तहरीर देकर दर्ज कराई पर पुलिस हाथ पर हाथ धरे बैठी रही, पीड़ित सीमा सिंह ने जब चौकी इंचार्ज सुधीर कुमार से कार्यवाही के बारे में जानना चाहा तो वह टालमटोल करते नज़र आए पुलिस की लापरवाही से चोरों के हौसले और बुलंद हो गए और २४ अगस्त को उन्होंने एक बार फिर पीड़िता के घर को निशाना बनाया और इस बार पीड़िता के घर से मोबाइल और नगद समेत १.५० लाख रुपए का सामान ले उड़े ।

पीड़ित ने मामले की रिपोर्ट थाना सेक्टर-३९ में लिखवाई है, पर पिछली बार की तरह इस बार भी पुलिस की ओर से झूठे आश्वासन के अलावा और कुछ नहीं मिला है, पीड़िता ने पुलिस को कुछ सम्भावित नाम भी बताए पर पुलिस ने पीड़ित को ही आपस में दुश्मनी का डर दिखाने कोई कोशिश की । पीड़ित लगातार पुलिस चौकी और थाने के चक्कर काट रहे हैं, पर अभी तक पुलिस की तरफ़ से कोई संतोषजनक उत्तर नहीं मिला है ।

रिपोर्ट – नितेश चौहान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here