शत प्रतिशत मतदान के लिए बनी रणनीति

0
161

DM jaunpur

जौनपुर (ब्यूरो)- जिला निर्वाचन अधिकारी भानुचन्द्र गोस्वामी की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में विधानसभा सामान्य निर्वाचन 2017 को सकुशल, शांन्तिपूर्ण, निष्पक्ष सम्पन्न कराने के लिए एवं 8 मार्च 2017 को शतप्रतिशत मतदान कराने के लिए मतदाताओं को जागरूक करने का अभियान 6 फरवरी 2017 से 28 फरवरी 2017 तक विभिन्न विद्यालयों में चलाने की रणनीति तैयार की गई।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि जिले में एल.के.जी, कक्षा 1 से 12 तक के विद्यालयों में लगभग 9 लाख 83 हजार 361 छात्र/छात्राएं पंजीकृत है उन्होंने बताया कि खण्ड शिक्षाधिकारियों, शिक्षकों एवं प्रेरको के माध्यम से सभी छात्रों को मतदाता जागरूकता संकल्प पत्र वितरण किया जायेगा। बच्चे अपने अभिभावकों से उस संकल्प पत्र को भरवाकर विद्यालय में जमा करेंगे।

उन्होंने बताया कि 6 फरवरी 2017 को नगर क्षेत्र के सेन्टपैटिक स्कूल में 11 बजे से प्रेक्षक ममता वर्मा की अध्यक्षता में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम किया जायेगा। जिला निर्वाचन अधिकारी ने सभी खण्ड शिक्षाधिकारियों एवं जिला विद्यालय निरीक्षक को निर्देशित किया कि प्रत्येक विकास खण्ड में एक मतदाता जागरूकता का विविधता पूर्ण, गुणवत्तापूर्ण एवं आकर्षक कार्यक्रम कराया जाएगा।

जिला निर्वाचन अधिकारी भानुचन्द्र गोस्वामी ने मतदाता जागरूकता अभियान को सफल बनाने के लिए मुख्य चिकित्साधिकारी डा. रविन्द्र कुमार को चिकित्सकों एवं आशा, ए.एन.एम, जिला कार्यक्रम अधिकारी पवन कुमार को सी.डी.पी.ओ., सुपरवाइजर, आंगनबाडी, जिला पंचायत राज अधिकारी सुधीर कुमार श्रीवास्तव को एडीओ पंचायत, ग्राम पंचायत अधिकारी, जिला पूर्ति अधिकारी डा. राकेश तिवारी को पूर्ति निरीक्षकों एवं सभी कोटेदारों को दुकानों पर मतदाता जागरूकता बैनर के माध्यम से प्रचार कराने के लिए पहले से ही निर्देश दिये गये है।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने जिला विद्यालय निरीक्षक भाष्कर मिश्र को जिले में सी.बी.एस.सी, आई.सी.एस.सी. के विद्यालयों में 8 फरवरी से लेकर 28 फरवरी तक मतदाता जागरूकता कार्यक्रम कराने का निर्देश दिया। सभी कार्यक्रमों को 11 बजे से कराने का निर्देश दिया गया है।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि इस मतदाता जागरूकता अभियान को सफल बनाने वाले खण्ड शिक्षाधिकारियों में से प्रथम, द्वितीय, तृतीय को पुरस्कार दिया जायेगा। इस अवसर पर उपजिलानिर्वाचन अधिकारी उमाकान्त त्रिपाठी, सभी खण्ड शिक्षाधिकारी, डीआईओएस भाष्कर मिश्र, स्वीप प्रभारी संजय पाण्डेय, डिप्टी कलेक्टर प्रियंका सिंह, सहा. निर्वाचन अधिकारी रमाकान्त राम आदि उपस्थित रहे।
डा०अमित कुमार पाण्डेय
हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here