हौसला पोषण योजना के तहत सभी आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को दिए गए सख्त निर्देश

0
260

जालौन(ब्यूरो)- हौसला पोषण योजना के तहत सभी आंगनबाड़ी कार्यकत्री समय से गर्भवती महिलाओं एवं कुपोषित बच्चों को पोष्टिक भोजन कराऐं। अपने-अपने केन्द्रों को समय से खोलें| किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। निरीक्षण के दौरान शिकायत मिलने पर कार्रवाई की जायेगी। यह निर्देश बाल विकास परियोजना अधिकारी ने आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को दिए।
बाल विकास परियोजनाधिकारी विमलेश आर्या ने ब्लाक क्षेत्र के सभी 180 आंगनबाड़ी केंद्रों पर तैनात कार्यकत्रियों को निर्देशित करते हुए कहा कि वह अपने अपने केंद्रों को समय से खोलें एवं पुष्टाहार वितरित करें। हौसला पोषण योजना के तहत गर्भवती महिलाओं को गर्म खाने के अलावा फल व दूध वितरित करें। यदि किसी कार्यक्रम के तहत किसी कार्यकत्री को तहसील मुख्यालय पर आना पडे़, तो वह अपनी सहायिकाओं को जिम्मेदारी सौंप कर व्यवस्था को पूरी करें। किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरतें, निरीक्षण के दौरान यदि कोई शिकायत मिलती है, तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

रिपोर्ट- अनुराग श्रीवास्तव
हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here