बैंकों में रही पूर्ण तालाबंदी, कामकाज रहा ठप

0
76


बलिया-ब्यूरो : यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस के आहवान पर 28 फरवरी को जनपद के सभी बैंकों की शाखाओं में पूर्ण तालाबंदी रही। इस एक दिवसीय हड़ताल का आहवान बैकिंग श्रम सुधार श्रम संगठन के अधिकारों में हस्तक्षेप किये जाने, स्थानीय कार्यों की आउट सोर्सिंग के विरोध स्वरूप एवं सरकार द्वारा बैंकों को विमुद्रीकरण के मूल्य की प्रतिपूर्ति एवं इस दौरान अतिरिक्त घंटो में किये गये कार्या की न्याय संगत पूतिपूर्ति, खराब ऋणों की वसूली, बैंक ऋणों की जान बूझकर चूक करने पर फौजदारी कार्यवाही की जाने, केन्द्रीय सरकार की योजना के अनुरूप अनुकम्पा के आधार पर नियुक्ति किये जाने आदि मांगों को लेकर की गयी थी।

इस अवसर पर सेंट्रल बैंक की मुख्य शाखा के सम्मुख कर्मचारियों तथा अधिकारियों को सम्बोधित करते हुए फोरम के संयोजक केएन उपाध्याय ने सरकार की श्रम विरोधी नीतियों को लागू किये जाने तथा बैंकों में बढ़ती खराब ऋणों की राशि पर गहरी चिंता व्यक्त की तथा इससे देश के आर्थिक जगत को होने वाले नुकसान के प्रति सचेत किया। उन्होंने अगले द्विपक्षीय वेतन पुनरीक्षण वार्ता को शीघ्र शुरू किये जाने, पेंशन नीति में सुधार तथा सभी संवर्गों में भर्ती आदि मांगों पर जोर दिया। जनपद के सभी बैंक कर्मचारियों तथा अधिकारियों सहित जनता को हड़ताल सफल बनाने हेतु धन्यवाद दिया। इस अवसर पर मिथिलेश कुमार, शंभुनाथ सिंह, एसके राय, एमए खान, श्यामबिहारी प्रसाद, गंगा प्रसाद, आशीष कुमार, गोपाल सिंह, राजेश अग्रवाल, एनसी श्रीवास्तव, रामनगीना यादव, निर्भय उपाध्याय, सुभाष यादव आदि उपस्थित रहे।

रिपोर्ट – संतोष कुमार शर्मा

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY