जमीन के विवाद को लेकर हुई मारपीट

0
65

बांगरमऊ/उन्नाव(ब्यूरो)- स्थानीय कोतवाली क्षेत्र के ग्राम मदारनगर में जमीन के विवाद को लेकर आज सुबह दो पक्ष आमने सामने हो गए । दोनों पक्षो में जमकर ईंट पत्थर चले और मार पीट में कई लोग घायल हो गए। एक पक्ष ने न्याय के लिए बांगरमऊ बिल्हौर मार्ग जाम कर दिया और प्रदर्शन किया। कोतवाली पुलिस ने मौके पर पहुचकर उपद्रव कर रहे लोगो को खदेड़कर जाम खुलवाया अभी तक कोतवाली में किसी पक्ष से तहरीर नहीं दी गयी है ।

कोतवाली क्षेत्र के ग्राम मदारनगर निवासी इशहाक खा पुत्र नवाब खा तथा अजीम पुत्र नवाजिश खा का जमीनी विवाद चल रहा है। विवादित भूमि पर रविवार भोर पहर इशहाक पक्ष के लोगो द्वारा भवन निर्माण सामग्री पहुचाई जा रही थी। तभी अजीम पक्ष के लोगो ने विरोध किया।पहले बात विवाद हुआ फिर दोनों पक्षो में मारपीट व ईंट पत्थर चलने लगे।जिससे कई लोग घायल हो गए।

स्थानीय नागरिको के अनुसार जिस भूमि पर दोनों पक्षो में विवाद हुआ वह भूमि गांव निवासी सज्जाद पुत्र बेचे खा के नाम दर्ज है। जिस पर उनके दो बेटे रउफ व फारूक काबिज भी रहे है।कुछ महीनो पूर्व इसहाक ने उनके पुत्र रउफ से उक्त भूमि खरीदी है तथा दूसरे हिस्से पर विक्रेता के दूसरे भाई फारूक द्वारा पूर्व में ही भवन निर्माण करा लिया गया है तथा अजीम पुत्र नवाजिस का विवादित भूमि पर लंबे अरसे से कब्ज़ा है जिसे वह अपनी बताते है। आज जब इसहाक उक्त भूमि पर निर्माण सामग्री लेकर गए तो अजीम ने उन्हें मना किया। जिस पर दोनों पक्षो में टकराव हुआ।

टकराव से आक्रोशित इसहाक पक्ष के लोगो द्वारा तख़्त व बेंच आदि डालकर बांगरमऊ बिल्हौर मार्ग जाम कर प्रशाशन द्वारा न्याय की मांग की गयी। जिससे लगभग एक घण्टे मार्ग अवरुद्ध रहा।सुचना पर पहुची कोतवाली पुलिस द्वारा जाम खुलवाया गया। जानकारी में बताया गया कि किसी पक्ष द्वारा कोतवाली में कोई लिखित सुचना नहीं दी गयी और न ही पुलिस ने किसी पक्ष से किसी को गिरफ्तार किया गया है ।

रिपोर्ट- रघुनाथ प्रसाद

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here