पेट्रोल पम्पों पर छापेमारी, पेट्रोल बेचने वाले कर्मचारियों में मचा हड़कम्प

0
82


मैनपुरी(ब्यूरो)- बाहरी जनपदों में चिप लगाकर पैट्रोल पम्पों पर घटतौली का पर्दाफास और छापेमारी का असर मैनपुरी में भी देखने को मिल रहा है। इसके चलते शुक्रवार को अधिकारियों ने कई पेट्रोल पम्पों पर जाकर मशीनों की पड़ताल की| इससे पेट्रोल बेचने वाले कर्मचारियों में खासा हड़कम्प मचा हुआ है। वहीं उपभोक्ताओं में खुशी की लहर है कि उनके वाहनों को अब सही ऐवरेज मिल पायेगा।

वाहनों के स्वामियों द्वारा अक्सर गलत ऐवरेज और पेट्रोल, डीजल में मिलावट की शिकायतें की जा रही थी परन्तु पेट्रोल डीजल पम्पों के स्वामियों तथा मापतोल विभाग की मिली भगत से अक्सर वाहन स्वामियों के सामने दिक्कतें आ रही थी कि जिस माइलेज के लिये उन्होंने पम्प से तेल डलवाया था। उनका वाहन रास्ते में ही घटतौली की वजह से खड़ा हो गया।

पिछले दिनों सरकार की नजर जैसे ही इस बडे़ घोटाले की ओर पड़ी जिम्मेदार अधिकारियों को निर्देशित कर दिया गया कि इस घटतोली के रहस्य से पर्दा हटायें और ऐसा करने वालों के विरूद्ध विधिक कार्यवाही भी करें। सरकारी फरमान मिलते ही तमाम अधिकारी जिम्मेदार सहयोगियों के साथ पेट्रोल पम्पों पर जा पहुचे और घंटों मशीनों की निगरानी के साथ पेट्रोल और डीजल का वितरण कराया। इससे पेट्रोल पम्पों पर काम करने वाले कर्मचारियों में हड़कम्प मचा हुआ है। वहीं डीजल पेट्रोल में की जा रही मिलावट पर भी सख्ती किये जाने की तैयारियां अधिकारियों में चर्चा का विषय बनी हुई है।

रिपोर्ट- दीपक शर्मा 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY