होस्टल में नशे की गोलियां खाकर छात्र ने की आत्महत्या

0
136

देहरादून– दून में बुधवार को एक होस्टल में नशे की गोलियां खाकर छात्र ने आत्महत्या कर ली। छात्र के रूम से कोई सुसाइड नोट बरामद नही हुआ| पुलिस द्वारा शव को कब्जे में लेकर घटना की जांच की जा रही हैं। घटना बुधवार सुबह नन्दा की चौकी क्षेत्र में सैनी हॉस्टल की है। थाना प्रेम नगर पुलिस को सिटी कण्ट्रोल रूम से सूचना मिली की नन्दा की चौकी क्षेत्र में सैनी हॉस्टल में एक लड़के ने आत्महत्या कर ली है। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची। इक्जोत सिंह पुत्र के एस नरूला 22 वर्ष शिव विहार सहारनपुर उत्तरप्रदेश का रहने वाला था। इक्जोत सिंह देवभूमि इंस्टीट्यूट, देहरादून में एमसीए द्वितीय वर्ष का छात्र था।

पुलिस ने बताया कि बीते मंगलवार को इक्जोत अपने घर सहारनपुर से आया था। प्रेमनगर देर से पहुँचने के कारण उसने सैनी हॉस्टल नंदा की चौकी में रहने वाले अपने सहपाठी सौरभ बालियान पुत्र अशोक बालियान निवासी आदर्श कॉलोनी, मुजफ्फरनगर, उत्तरप्रदेश को फ़ोन पर कहा कि बहुत देर हो गयी है, और उसको नौगावँ जाने का साधन नही मिल रहा हैं। इसलिए वह सैनी हॉस्टल में ही रुक जाता है। इस पर सौरभ बालियान उसको अपने हॉस्टल ले गया और खाना खाने के बाद दोनों अलग अलग कमरे में जाकर सो गये। क्योंकि सौरभ के साथ उसका रूम पार्टनर अक्षित चौहान था।

पुलिस ने बताया कि आज सुबह सौरभ अपने रूम से इक्जोत को कॉलेज जाने के लिए जगाने के लिए गया तो रूम अंदर से लॉक था। काफी खटखटाने के बाद भी इक्जोत ने दरवाजा नही खोला। सौरभ को शक होने पर उसने आसपास के लोगों की मदद से दरवाजा तोड़ कर देखा तो, इक्जोत अपने बिस्तर पर मृत अवस्था में पड़ा था।पुलिस ने जब कमरे की तलाशी ली तो उसके पर्श से नशे और नींद की गोलियां बरामद हुई है। पुलिस की छानबीन में पता चला कि इक्जोत नशे और नींद की गोलियां खाने का आदी था, और उसने सौरभ को बताया कि ये बात उसके घर वालों को पता चल गई हैं। जिसके चलते उसे इस बार खर्च के लिए पैसे भी नही दिए है।

पुलिस का कहना है कि इक्जोत की मृत्यु नशे और नींद की गोलियों का ओवरडोज लेने के कारण हुई है। हालांकि कमरे से कोई सुसाइड नोट बरामद नही हुआ है, और न ही मृतक युवक के शरीर में कोई चोट के निशान हैं। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर उसके परिजनों को सूचना दे दी गयी हैं।

रिपोर्ट- मो. शादाब

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY