छात्र सहायता समिति ने बालेश्वर नाथ मंदिर रोड पर किया पौधरोपण

बलिया(ब्यूरो)- जनपद की समाजसेवी संस्था छात्र सहायता समिति द्वारा पौधरोपण कार्यक्रम एवं पर्यावरण संकल्प के अंतर्गत बाबा बालेश्वर नाथ मंदिर रोड जापलिनगंज में पौधरोपण किया गया।

इस मौके पर केदारनाथ ने कहा कि पौधरोपण कार्यक्रम जो संस्था द्वारा चलाया जा रहा वह बहुत ही उत्तम एवं सराहनीय कार्य है। वृक्षों और मनुष्य का सम्बंध एक सिक्के की तरह है जैसे सिक्के का एक भाग न होने पर उसका कोई मोल नहीं उसी प्रकार मनुष्य एवं वृक्ष में से कोई एक नहीं तो जीवन सम्भव नहीं। श्रीप्रकाश श्रीवास्तव ने कहा कि प्रकृति सौन्दर्य एवं स्वच्छ पर्यावरण के लिए पौधरोपण बहुत जरूरी है। आज कल जिस गति से गाड़ियों की तादाद बढ़ती जा रही है व जनसंख्या भी बड़ी तादाद में बढ़ती जा रही है। इस वर्तमान समय में पौधरोपण बहुत जरूरी है, जिससे प्रकृति सौन्दर्य एवं स्वच्छ पर्यावरण बना रहे।

हरिश्वरजी मास्टर साहब ने कहा कि जहां सरकार भी पर्यावरण को लेकर जागरूक है वहीं कुछ सरकारी कर्मचारी केवल दिखाने में लगे है, जिस तरह से वृक्षारोपण होना चाहिए वह नहीं हो पा रहा है। ऐसे में हम छात्र सहायता समिति जैसे संस्थाओं को साधूवाद देते है जो निःस्वार्थ पौधरोपण के कार्य में निरंतर लगे है। संस्था के अध्यक्ष सर्वदमन जायसवाल ने कहा कि पांच लाख पौधरोपण के पर्यावरण संकल्प में संस्था लक्ष्य के प्रति अग्रसर है। उन्होंने उन सभी के प्रति आभार व्यक्त किया जो लोग पर्यावरण संकल्प कार्यक्रम में पौधरोपण करके सहयोग कर रहे है।

इस अवसर पर टुनटुन प्रसाद, राजकुमार, संजय यादव, पूर्व सभासद दीपक जायसवाल, राजेश कुमार भोलू, सोनू शुक्ला छात्रनेता, भानू प्रकाश वर्मा, छात्रनेता सत्यदेव प्रसाद, कन्हैया सोनी, पवन कुमार, उमेश गुप्ता, रिंकू सिंह आदि मौजूद रहे। अध्यक्षता संस्था के अध्यक्ष सर्वदमन जायसवाल एवं संचालन हरिश्वरजी मास्टर साहब ने किया।

 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY