साईकिल पाकर चहके गंगोत्री के विद्यार्थी

0
427

cycle distribution
बलिया (व्यूरो) सिकंदरपुर स्थित गंगोत्री देवी इंटर कॉलेज में 68वां गणतंत्र दिवस धूमधाम से मनाया गया। गणतंत्र दिवस के अवसर पर एक प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन किया गया जिसमें विद्यालय के लगभग तीन दर्जन छात्र,छात्राओं को प्रथम पुरस्कार स्वरूप साइकिल दिया गया। वही गंगोत्री नेशनल स्कूल के दर्जनों छात्रों को साइकिल, मेडल व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया ।

कार्यक्रम की शुरुआत में विद्यालय के प्रबंधक तथा मुख्य अतिथि नरेंद्र प्रसाद गुप्ता ने झंडा फहराया तथा विद्यालय प्रांगण में स्थित स्वर्गीय बालेश्वर प्रसाद की मूर्ति पर माल्यार्पण किया तत्पश्चात अपने संबोधन में प्रबंधक नरेंद्र प्रसाद गुप्त ने विद्यालय के छात्र छात्राओं को निरंतर आगे बढ़ने का आशीर्वाद दिया। कहा कि गंगोत्री के छात्र, छात्राएं मेहनत और लगन करके विद्यालय के अध्यापक अध्यापिकाओं सहित अपने अभिभावकों तथा क्षेत्र का मान सम्मान बढ़ाते हैं। वही इंटरमीडिएट कॉलेज के छात्र छात्राएं विद्यालय से उच्च शिक्षा प्राप्त कर आगे उन्नति के मार्ग पर प्रशस्त होते हैं।

flag hoist

उन्होंने बताया कि पूरे जिले में गंगोत्री देवी इंटर कॉलेज ही एक ऐसा विद्यालय है जिसके छात्र छात्राओं ने सबसे अधिक सरकार द्वारा दी गई योजना के तहत लैपटॉप को प्राप्त किया ।केंद्र सरकार द्वारा दी जाने वाली स्कॉलरशिप को प्राप्त किया एवं बोर्ड की परीक्षाओं में हाईस्कूल तथा इंटरमीडिएट के छात्र-छात्राएं अपना परचम लहराते हैं। उन्होंने विद्यालय के अध्यापक अध्यापिकाओं की भूरि-भूरि प्रशंसा किया। कहा कि यह गंगोत्री देवी कॉलेज के अध्यापक-अध्यापिकाओं का लगन, मेहनत और परिश्रम ही हैं कि विद्यालय के छात्र तथा छात्राएं निरंतर ऊंचाइयों को छू रहे हैं।

विशिष्ट अतिथि प्रधानाचार्य राजेश गुप्ता ने कहा की प्रतिभाएं कभी किसी की मोहताज नहीं होती हैं प्रतिभाओं को आगे बढ़ने का अवसर भी मिलना चाहिए और उन्हें पुरस्कार भी मिलना चाहिए। गंगोत्री नेशनल स्कूल के प्रिंसिपल हीरालाल वर्मा ने पुरस्कृत छात्र छात्राओं को शुभकामनाएं दिया। प्रतिभा सम्मान समारोह को विद्यालय के वरिष्ठ अध्यापक मदन गुप्ता ,सन्तोष शर्मा ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम में मुख्य रूप से यादवेंद्र यादव, कविंदर वर्मा ,यू. एन. मिश्रा, हरदेव चौहान,रिजवान अहमद,ओमप्रकाश वर्मा, कृति गुप्ता, घनश्याम प्रसाद,शेखर गुप्ता,शुभेन्द्र आदि उपस्थित रहे।अध्यक्षता मनिन्द्र गुप्ता तथा संचालन त्रिलोकी नाथ पांडेय ने किया।

रिपोर्ट–संतोष कुमार शर्मा

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here