छात्र अपने कार्य को निष्ठा पूर्वक करें: अग्रज सिंह

0
233

RBL
लालगंज-रायबरेली : नगर के शिक्षण संस्थान एसजेएस पब्लिक स्कूल में गणतंत्र दिवस भव्यता के साथ मनाया गया। बच्चो ने विभिन्न प्रकार के संस्कृतिक व हैरतअंगेज प्रस्तुतियो से उपस्थित जन समूह को रोमांचित कर दिया।

कार्यक्रम की शुरूआत विद्यालय की सैन्य टुकड़ी ने मार्च पास्ट से किया। ध्वजारोहण प्रबंधक अग्रज सिंह ने किया। अपने संबोधन में श्री सिंह ने बच्चो से अपील की कि वे अपने पठन-पाठन कार्य को निष्ठा व लगन से करे तभी आशातीत सफलता प्राप्त की जा सकती है। राष्ट्रध्वज के प्रति सदैव सम्मान प्रकट करने के प्रति पे्ररित करते हुये उन्होने बच्चो को तिरंगे के तीनो रंगो में निहित विशेषताओ पर चर्चा की। कार्यक्रम की श्रृंखला में कक्षा तीन की छात्राओं निवेदिता, अनुष्का, माही ,स्नेहा, साम्भवी का राजस्थानी लोक नृत्य व देश पे्रम से ओत प्रोत कार्यक्रमों, रंग दे बसंती चोला में नागार्जुन, देवेश, अभिषेक , उत्कर्ष, रितुराज कक्षा 6 के छात्रो द्वारा जय हो में नवनीत, सिंद्धांत कक्षा 7 के छात्रों द्वारा इश्क है सरजमी से व कंधो से मिलते है कंधे में दिशा सोनी, श्रेया , वैष्नवी, आदित्य देवमणि, रिद्धिमा, इन्द्री तिवारी व कक्षा 8 की छात्राओं अमिता सिंह मुस्कान यादव, त्रिशा गुप्ता, अंशिका द्वारा वंदे मातरम कार्यक्रम की प्रस्तुति को लोगो ने प्रशंसा की। छात्र अभिषेक पटेल व अन्य छात्रों ने गणतंत्र दिवस पर ओजस्वी भाषण प्रस्तुत किया जिसको मौजूद गणमान्य लोगो ने खूब सराहा।

कक्षा 4 व सीनियर वर्ग के बच्चों ने तिरंगा मानव श्रृंखला व पिरामिड बनाकर प्रस्तुत किया जो कि आकर्षण का केन्द्र रहा। इस मौके पर प्रधानाचार्य अंजू सिंह ने आये हुये अभ्यागतों व छात्र छात्राओं को धन्यवाद ज्ञापित किया। कार्यक्रम का संचालन छात्रा राखी सिंह, कंचना लता व अचल कुमार अजय तिवारी ने संयुक्त रूप से किया।

रिपोर्ट – राजेश यादव

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here