छात्र-छात्राओं एवं अध्यापकों ने ली नैतिकता की शपथ

0
125

RBL 01
रायबरेली। जेसीआई द्वारा राष्ट्रीय शपथ दिवस कार्यक्रम का आयोजन स्थानीय लखनऊ पब्लिक स्कूल, निकट चम्पादेवी मन्दिर रोड पर बड़े धूमधाम के साथ किया गया। कार्यक्रम में स्कूल के बच्चों, अध्यापकों एवं कर्मचारियों को नैतिकता, ईमानदारी, की शपथ दिलायी गयी। इस शपथ में सभी ने संकल्प लिया कि मैं अपने विद्यालय, घर-परिवार और समाज में एक स्वस्थ्य व नैतिक वातावरण का निर्माण करूँगा तथा दूसरों को भी ऐसा करने के लिए प्रेरित करूँगा और इसका प्रचार-प्रसार भी करूँगा । मैं उन सभी सिद्धान्तों का अनुपालन करूँगा जिनसे मेरे, मेरे परिवार और देश के सम्मान में वृद्धि हो, मैं किसी भी प्रकार की धोखेबाजी, असत्य अथवा चोरी के प्रलोभनों से सर्वथा दूर रहूंगा। मैं जीवन पर्यन्त सर्वोच्च श्रेणी की ईमानदारी, नैतिक मूल्यों और दूसरों के प्रति सम्मान का निर्वहन करूँगा । सभी ने यह शपथ स्वेच्छा तथा व्यक्तिगत प्रतिबद्धता से ली, और सभी ने सदा इसके प्रति दृंढ-प्रतिज्ञ रहने का संकल्प लिया।
कार्यक्रम का शुभारम्भ अध्यक्ष दिलीप श्रीवास्तव ने प्रिसिंपल प्रमोद सिंह को पुष्पगुच्छ प्रदान कर एवं स्कूल प्रांगण में उपस्थिति सभी जेसी, जेसीरेट, छात्र-छात्राओं, अध्यापक- अध्यापिकाओं एवं कर्मचारियों का स्वागत कर किया। संचालन श्रवण चन्दानी ने किया। अन्त में कार्यक्रम के अधिकारी संचित श्रीवास्तव ने सभी का आभार प्रकट किया। कार्यक्रम में पूर्व अध्यक्ष संजय श्रीवास्तव के अतिरिक्त सचिव कुशल टिबडे़वाल, राकेश चंदानी, शरद चैधरी, अतुल मुसद्दी, शषांक मिश्रा, गणेश गुप्ता, अभिषेक श्रीवास्तव, श्रवण चंदनानी, संचित श्रीवास्तव, पूजा श्रीवास्तव, शालिनी श्रीवास्तव, अनामिका गुप्ता, रोली गुप्ता सहित कई अध्यापक, अध्यापिकायें एवं गणमान्य लोग उपस्थिति रहे।
हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY