उपजिलाधिकारी ने लोगों को दी कैशलेस व्यवस्था से जोड़ने के लिए आवश्यक जानकारियां

0
90

डलमऊ(रायबरेली)- डॉ भीमराव अंबेडकर की जयंती के अवसर पर डलमऊ तहसील स्थित सभागार में डलमऊ उपजिलाधिकारी राजीव राय की अध्यक्षता में एक डिजिधन समारोह का आयोजन किया गया । इसमें लोगों को कैशलेस व्यवस्था से जोड़ने के लिए आवश्यक जानकारियां दी गई , उक्त कार्यक्रम में आए लोगों को बैंक ऑफ बड़ौदा शाखा मुराई बाग के उप शाखा प्रबंधक राजेश अग्रवाल ने भीमा ऐप के विषय में विस्तृत जानकारी दी वहीं PNB की ओर से आए विवेक सिंह सहायक प्रबंधक ने लोगों को यूपीआई मोबाइल ऐप की विस्तृत जानकारी दी।

डॉक्टर भीमराव अंबेड़कर जयंती के अवसर पर डलमऊ तहसीलदार सौरभ शुक्ल ने डॉक्टर भीमराव अंबेड़कर के जीवन पर प्रकाश डालते हुए बताया कि प्रतिभा सम्मान की मोहताज कभी नहीं होती इसका जीता जागता जागता उदाहरण डॉक्टर भीमराव अंबेडकर हैं । जिन्होंने अपने जीवन में अनेक उतार चढ़ाव देखे लेकिन उनकी दृढ इच्छा शक्ति की बदौलत आज उन्हें भारत ही नहीं अपितु पूरा विश्व याद कर रहा है । डॉक्टर भीमराव अंबेड़कर जयंती के अवसर पर डलमऊ उपजिलाधिकारी राजीव राय ने उपस्थित लोगों को कैशलेस व्यवस्था को अपना ने शपथ दिलाई ।

विकास खंड क्षेत्र में अब राशन की दुकानों में कैशलेस व्यवस्था के तहत ही राशन मिलेगा जिसकी शुरुआत  डलमऊ   उपजिलाधिकारी राजीव राय ने शक्रवार को हो गई । डॉक्टर भीमराव अंबेड़कर जयंती के अवसर पर क्षेत्र के 25 कोटेदारों को बैंकों से आए प्रतिनिधियों ने पीओएस मशीन की विस्तृत जानकारी वह प्रशिक्षण दिया । जिलाधिकारी राय ने बताया आने वाले माह से विकासखंड क्षेत्र की राशन की दुकानों में कैशलेस व्यवस्था शुरू कर दी जाएगी कोटे की दुकानों में अब ग्रामीणों को नगद पेमेंट की आवश्यकता नहीं होगी । अब ग्रामीण ATM कार्ड या पीओएस मशीन में अपना अंगूठा लगाकर आसानी से राशन उठा सकेंगे डिजिटल इंडिया से जुड़ने के लिए डलमऊ उपजिला अधिकारी राजीव राय ने बताया कि डिजिटल इंडिया अभियान से पैसे व समय  दोनों की बचत होगी ।

रिपोर्ट- राहुल यादव / सिद्धार्थ त्रिवेदी

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY