मेहनत से मिलती है सफलता: रश्मि मिश्रा

0
122

रायबरेली(ब्यूरो)- महराजगंज कस्बा स्थित एसजेएस पब्लिक स्कूल में परीक्षाफल वितरण समारोह का आयोजन किया गया। विद्यालय प्रबन्धक अग्रज सिंह संयुक्त प्रबन्धिका डा. अनुश्री सिंह व प्रधानाचार्या रश्मि मिश्रा उपस्थित रहे। कार्यक्रम का शुभारम्भ विद्यालय के प्रबन्ध तंत्र द्वारा गणेश जी की प्रतिमा पर पुष्पांजलि समर्पित कर किया गया। विद्यालय की छात्राओं द्वारा गणेश वन्दना प्रस्तुत की गयी।

इस आयोजन पर विद्यालय के बच्चों द्वारा समूह नृत्य नगाड़े संग ढोल बाजे व होलिका में उडे रे गुलाल जैसे आर्कषक एवं स्फूर्ति से भरे हुए कुछ सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये। प्रधानाचार्या ने बच्चों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि जीवन में मेहनत से ही सफलता प्राप्त होती है। लक्ष्य बनाकर प्रयास करना पड़ता है मेहनत से ही सब कुछ सम्भव है तथा उपस्थित अभिभावकों को प्रबंधक द्वारा महत्वपूर्ण जानकारियां प्रदान की गयी। नये नियमों से अवगत कराते हुए कहा कि बच्चों में बहुत हुनर है पर उसे तरासने की जरूरत है। इसके लिए उन्हे ऐसे शिक्षक की जरूरत है जो पूरी मेहनत व ईमानदारी से शिक्षा प्रदान करें। साथ ही उपस्थित अभिभावकों व सम्मानित छात्र छात्राअेां को बधाई दी। इस अवसर पर नीलू सिंह, आकाश सिंह, शंकर सोनकर तथा शिक्षक व शिक्षिकांए मौजूद रहे।

रिपोर्ट- राजेश यादव
हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here