फर्जी रोवाल्टी के निकासी करने वाले नटवरलालो पर हुआ मुकदमा दर्ज

महोबा (ब्यूरो)- पत्थर नगरी में गोरख धंधा पहुँचा चरम सीमा पर जिसमें राजस्व को जमकर लगाया जा रहा चूना। फर्जी रोवाल्टी व ओवर लोड़ गाड़ियों को निकालने का सिलसिला जारी रहता है जिस पर कई दबंग लोगों व सत्ता धारी लोगों का रहता जलजला है। लोकेशन के चलते अपने काम को बखूबी तरीके से अंजाम देते है सरगना। प्रशासन की आंखों में धूल झोंककर जमकर चूना लगाया जा रहा राजस्व को। प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों की सख्ती के चलते फर्जी रोवाल्टी कारोबार में जुड़े लोंगो ने बिना रोवाल्टी के गाड़ियों को निकालने का नायब तरीका अपना लिया है अधिकारियों से बचने के लिये महोबा से लेकर कबरई के आगे तक चार स्थानों पर मोबाइल लेकर लोगों को लगा दिया जाता है जो अधिकारियों की लोकेशन देते है ताकी अधिकारियों की पकड़ से बाहर रहे लेकिन कहते है की ऊट की चोरी ज्यादा दिन नहीं चलती।

बता दें की””गिरोह के नटवरलाल फर्जी रोवाल्टी के जरिये लाखों की कमाई कर रहे 13 लोगों को”दो दिन पहले जिलाअधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने सख़्ती के साथ अचानक धावा बोलकर गिरोह के लड़कों को बाँदा रोड के खनिज बेरियल के आगे जटाशंकर ग्रेनाइट के पास पकड़ लिया। जिनके पास से करीब 26 मोबाइल भी बरामद किये गये साथ पकड़ी गयी चार पहिया गाड़ियों को भी सीज कर दिया गया फर्जी रोवाल्टी के गोरखधंधे का पुलिस द्वारा खुलासा करने के बाद भी फर्जी रोवाल्टी व ओवर लोड गाड़ियों का कारोबार नहीं थम रहा””अब फर्जी रोवाल्टी के जरिये ट्रकों को निकालने का तरीका अपनाया गया बड़ी बात यह है की फर्जी रोवाल्टी के सरगना अभी भी पुलिस की पकड़ से बाहर है जिन्हें पुलिस अभी तक गिरफ़्तार नहीं कर सकी इसलिये यह धंधा अभी भी जारी है। महोबा कबरई मार्ग पर किड़ारी फाटक,गुगौरा चौकी,मकरबई मोड़,कबरई चौराहा,कानपुर रोड””पाण्डेय पुलिया और बांदा चौराहा रोड पर बुन्देलखंड ग्रेनाइट के समीप मोबाइल धारकों को लगाया जाता है जो अधिकारियों व पुलिस की गाड़ी निकलते ही लोकेशन देते है।

पुलिस को इस गोरख धंधा की सूचना मिली और अचानक छापा मार 13 लोगों को मौके से गिरफ़्तार कर लिया जिन पर कई धाराओं में मुकदमा दर्ज हुआ। जिनके नाम इस प्रकार है शिवपूजन सिंह उर्फ बीरू निवासी मोदहा,युवराज सिंह निवासी लिलवाही,धीरू सिंह निवासी छानीकलां,योगेन्द्र सिंह उर्फ टिंकू निवासी सिचौरा,राहुल सचान निवासी घाटमपुर,जीतू बाजपेयी निवासी घाटमपुर,पवन तिवारी निवासी बिधनू,रणधीर सिंह निवासी कबरई,अभरेन्द्र निवासी सिचौरा,नीरज गजोधर निवासी बांदा,रावेन्द्र सिंह निवासी सिचौरा,राजेश कुमार निवासी कानपुर,राजकुमार निवासी कानपुर,गोविन्दा निवासी सिचौरा,मोनू सिंह निवासी कबरई तथा 4 से 5 लोग अज्ञात पर शिकायत पर मुकदमा दर्ज है।

 

Advertisements

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here