चोरी से बिजली उपभोग करने पर होगा मुकदमा दर्ज-एसडीओ

0
90
प्रतीकात्मक

कमालपुर/चंदौली (ब्यूरो)-  अवैध कटियामार कर बिजली उपयोग करने,बकाया बिल व अवैध कनेक्शनधारियों का सघन चेकिंग काम्बिंग अभियान चलाकर कार्यवाही की जा रही है।इसके लिए बिजली विभाग व अन्य टीम बनाकर गावो में बिजली चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है।उक्त बातें शनिवार को बिजली विभाग के एसडीओ धर्मदेव प्रसाद व कमालपुर के जे ई जे के पटेल ने संयुक्त रूप से मंगलवार को रैथा डाकबंगला पर पत्रकार वार्ता के दौरान कही।

उन्होंने कहा कि बिजली विभाग इन दिनों अभियान चलाकर बकायेदारों को चिन्हित कर रही है।जबकि बकायेदारों का बिल न मिलने पर उनका बिजली विच्छेदन कर विभागीय कार्यवाही की जा रही है।जबकि अवैध कटियामार व बिजली चोरी में संलिप्त लोगो को किसी भी दशा में नही बख्शा जायेगा।इसके लिए टीम बनाकर गावो में जांच पड़ताल किया जा रहा है।

बिजली उपभोक्ता समस्या से निदान के लिए बकाया बिल को उपकेंद्रों पर जमा करने का काम करे। अन्यथा जांच अभियान में तत्काल बिजली विच्छेदन कर विभागीय कार्यवाही की जायेगी। बिजली का चोरी से उपभोग में पकड़े जाने पर सम्बन्धित थाने पर मुकदमा दर्जकर कार्यवाही होगी। अवैध कटियामार व चोरी से बिजली का उपभोग करने वाले तत्काल उपकेंद्रों से कनेक्शन करा ले।

अन्यथा पकड़े जाने पर विभागीय कार्यवाही के साथ चोरी के आरोप में मुकदमा पंजीकृत करवाया जायेगा। गांवो व कस्बो में जांच के दौरान अवैध कनेक्शनधारियों पर धारा 135 व बकाया बिजली बिल में बिजली विच्छेदन के उपरांत चोरी से बिजली का उपभोग करने पर धारा 138 बी के तहत सम्बन्धित थानों पर मुकदमा दर्ज किया जायेगा।समस्याओं से निजात पाने के लिए उपभोक्ता बकाया बिजली बिल जमा करे। जबकि अवैध कनेक्शनधारी बकायदा उपकेंद्र पर आकर कनेक्शन करा ले।इस मौके पर मुन्ना अंसारी, बाबु भाई, बजरंगी,गुड्डू, हरिदास, ऋषिकेश, सद्दाम,राजनाथ आदि लोग मौजूद रहे।

रिपोर्ट- कुलदीप यादव

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY