पीड़ित व्यक्ति SDM सैदपुर का लगा रहे हैं चक्कर नहीं हो रही कोई सुनवाई क्षेत्र में भूमाफियाओं का कब्जा बरकरार

सैदपुर/गाजीपुर(ब्यूरो)-  SDM सैदपुर इन दिनों सुर्खियों में हैं बताया जाता है कि पीड़ित फरियादी SDM के पास जब अपनी फरियाद लेकर पहुंचता है SDM सैदपुर खिसियानी बिल्ली खंबा नोचे की तरह आक्रोश में आकर छोटे-मोटे कमजोर व्यक्ति को अपने अदब में लेकर डरा धमका देते हैं। ऐसे कितने पीड़ित अब तो आना छोड़ दिए हैं क्योंकि SDM ऑफिस के इर्द गिर्द ब्राह्मणों का जमावड़ा लगा रहता है।

साथ ही S D M के दलाल भी लगे रहते हैं कहां जमीन की पैमाइश करवानी है, दफा 41 के मुकदमे का निस्तारण कराना है। या सार्वजनिक वितरण प्रणाली कोटेदार को निलंबित कराना है ,साथ ही कोटे की दुकान को बहाल कराना है । इन सब छोटे-मोटे विवादों को दलालों के माध्यम से मामला रफा-दफा कर दिया जाता है वही सप्लाई इंस्पेक्टर सैदपुर की भूमिका भी संदिग्ध है

बताया जाता है कि सैदपुर तहसील अंतर्गत कम से कम 200 एकड़ जमीन भूमाफियाओं के चंगुल में है मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ क्या खुला फरमान है कि गांव में चारागाह, हड़ोड़, नवीन परती, खलिहान, तालाब इत्यादि जमीनों पर यदि कोई कब्जा किया हुआ है तो उसे भूमाफिया की श्रेणी में माना जाएगा ऐसे लोगों को चिन्हित करके तत्काल उनसे जमीन कब्जामुक्त कराने के लिए शासन का फरमान सीधे जिले के आला अधिकारियों सहित SDM को है ।

लेकिन शासन के फरमान को ठेंगा दिखाते हुए एसडीएम सैदपुर किसी भी गांव में भूमाफियाओं से अब तक कुछ जगहों को छोड़कर जमीन कब्जा मुक्त नहीं करा पाए ।बस फॉर्मेलिटी के लिए यह कभी कभार चले जाते हैं बात वही होती है जैसे ढाक की बात ।

मीडिया को नाम ना छापने की शर्त पर कई ग्राम प्रधानों, जनप्रतिनिधियों ने बताया कि S D M सैदपुर भाजपा के आदमी हैं ,तथा यह ऊंची पहुंच वाले ब्राह्मण नेताओं के सीधे संपर्क में रहते हैं ।इसलिए उनका कोई बाल बांका भी नहीं कर पाएगा ।इसलिए वह क्षेत्र में काम भी नहीं करते हैं अलबत्ता किसी भू माफियाओं वह कोटेदार वह छोटे-मोटे झगड़े का फरियाद लेकर कोई फरियादी SDM के पास जाता है तो यह यस डी यम घुणक कर भगा देते हैं।

बताते चलें कि जब फरियादी अपनी फरियाद लेकर एसडीएम के पास जाते हैं तो सत्यता की जांच न करके विपक्षी से मिलीभगत करके उल्टे फरियादी पर कार्यवाही करते हैं। जनप्रतिनिधियों ने बताया कि SDM के खिलाफ कई बार मीडिया में खबर आने के बाद भी अब तक इनके खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं हुई क्षेत्र के पीड़ित व्यक्तियों ने योगी सरकार से अविलंब उचित कार्यवाही करने की मांग की है|

 

Advertisements

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here