अर्ह मतदाताओं का नाम निर्वाचक नामावली में शामिल करने हेतु सहयोग कि अपेक्षा

बलिया(ब्यूरो)-  मजबूत लोकतंत्र में सबकी भागीदारी के लिए भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार सभी अर्ह मतदाताओं का नाम निर्वाचक नामावली में शामिल कराने तथा अपात्र मतदाताओं का नाम अपमार्जित कराया जा रहा है। इसमें जनपद के समस्त मान्यता प्राप्त राजनैतिक दलों, समाज सेवी संगठनों से भी सहयोग की अपेक्षा की गयी है।

जिला निर्वाचन अधिकारी जिलाधिकारी सुरेन्द्र विक्रम ने बताया है कि इस दौरान बीएलओ घर-घर जाकर 18-19 आयु वर्ग के पात्र युवक/युवतियों का नाम जोड़ने के लिए फार्म-6 भरवायेगें। मृतकों के नामों का सत्यापन के बाद उनका नाम भी काटेंगे। इस दौरान 09 जुलाई व 23 जुलाई को विशेष अभियान की तिथियां निर्धारित की गयी है| जिसमें बीएलओ अपने से सम्बन्धित मतदेय स्थलों पर उपस्थित रहकर दावे/आपत्तियां प्राप्त करेगें।

उन्होंने बताया है कि विधानसभा बेल्थरारोड़ (अ0जा0), रसड़ा, सिकन्दरपुर, फेफना, बलिया नगर, बांसडीह एवं बैरिया में किसी पात्र व्यक्ति का नाम यदि मतदाता सूची में सम्मिलित नही है, तो फार्म-6, किसी अपात्र व्यक्ति का नाम मतदाता सूची में अपमार्जित किये जाने हेतु फार्म-7, मतदाता सूची में सम्मिलित किसी नाम, लिंग आयु आदि के संशोधन हेतु फार्म-8 तथा निवास परिवर्तन करने की दशा में फार्म-8ए भरकर अपने से सम्बन्धित बीएलओ तथा संम्बन्धित निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी के तहसील कार्यालय एवं विशेष अभियान तिथियों 09 व 23 जुलाई, 2017 को सम्बन्धित मतदेय स्थलों पर जमा किया जा सकता है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here