अगर नहीं सम्भले तो चले जाएँगे आपके Paytm अकाउंट के पैसे

0
156

नयी दिल्ली: सरकार के नोटबंदी के फ़ैसले के बाद से भारतीय बाज़ार में पेटीएम उपभोक्ताओं की संख्या में काफ़ी मात्रा में बढ़ोतरी हुई है । आज तक़रीबन बाईस करोड़ लोग पेटीएम का उपयोग करते हैं और रिज़र्व बैंक के एक फ़ैसले के बाद से इन उपभोक्ताओं के ऊपर एक बहुत बड़ा असर पड़ने वाला है ।

जी हाँ, रिज़र्व बैंक की अंतिम मंज़ूरी के बाद २३ मई से PAYTM वॉलेट से बैंक बनने जा रहा है । जानकारी देते हुए पेटीएम ने बताया कि वॉलेट में रखे यूज़र के पैसों को PAYTM बैंक लिमिटेड (पीबीएल) में ट्रान्स्फ़र कर दिया जाएगा । पेटीएम के माध्यम से आम आदमी और छोटे कारोबारी एक लाख तक की रक़म अपने अकाउंट में जमा कर सकेंगे। पेटीएम बैंक का लाइसेन्स One97 के संस्थापक विजय शर्मा को दिया गया है ।

Paytm ने बताया कि अकाउंट में रखा हुआ पैसा अपने आप बैंक में ट्रान्स्फ़र हो जाएगा , यदि कोई यूज़र इस सुविधा को अपनाना नहीं चाहता तो उसे help@paytm.com पर ईमेल लिख कर पेटीएम को इसकी जानकारी देनी होगी । अगर कोई यूज़र पिछले छः महीनों से अपने पेटीएम वॉलेट का उपयोग नहीं कर रहा है तो उससे बिना पूछे पेटीएम उसका पैसा बैंक में ट्रान्स्फ़र नहीं करेगा ।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY